आलाकमान का फैसला हमें मंजूर,1998 में भी एक लाइन का प्रस्ताव पास हुआ था:दिव्या मदेरणा

मदेरणा बोली- मुख्यमंत्री बदल रहा है यह किसी ने नहीं कहा

आलाकमान का फैसला हमें मंजूर,1998 में भी एक लाइन का प्रस्ताव पास हुआ था:दिव्या मदेरणा

मदेरणा ने कहा कि माकन ने अनुशासनहीनता के बारे में बिल्कुल सही बोला है। साल 2018 में अविनाश पांडे और केसी वेणुगोपाल ने पीसीसी की मीटिंग में सभी विधायकों से वन टू वन बात की थी तो इनमें से किसी ने आपत्ति नहीं दर्ज की थी।

जयपुर। कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने प्रदेश प्रभारी अजय माकन के अनुशासनहीनता वाले बयान का समर्थन करते हुए कहा है कि हम सभी को आलाकमान का फैसला मंजूर करना होगा।

मलिकार्जुन खडगे से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए मदेरणा ने कहा कि माकन ने अनुशासनहीनता के बारे में बिल्कुल सही बोला है। साल 2018 में अविनाश पांडे और केसी वेणुगोपाल ने पीसीसी की मीटिंग में सभी विधायकों से वन टू वन बात की थी तो इनमें से किसी ने आपत्ति नहीं दर्ज की थी। साल 1998 में इसी पीसीसी में स्वर्गीय परसराम मदेरणा ने एक लाइन का ही प्रस्ताव पारित किया था कि आलाकमान का जो फैसला होगा हमें मंजूर होगा। हाल ही में जो घटनाक्रम चल रहा है उसमें भी मेरा स्पष्ट मत है कि कांग्रेस अध्यक्ष जो भी फैसला करेंगे उस पर हम कोई विरोध या आपत्ति दर्ज नहीं कर सहर्ष स्वीकार कर लेंगे।

केवल संभावनाओं से नहीं चलती राजनीति
गहलोत समर्थक विधायकों के पायलट के नाम पर विरोध और शर्त रखने पर मदेरणा ने कहा कि मुख्यमंत्री बदल रहा है यह किसी ने नहीं कहा। जब विधायक दल की बैठक ही नहीं हुई, एजेंडा भी रखा नहीं गया तो फिर इस बात का दावा कैसे किया जा सकता है। केवल संभावनाओं के आधार पर राजनीति नहीं की जा सकती। हमें तो सिर्फ यह सूचना दी गई थी कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल होना है और आलाकमान के प्रस्ताव पर विचार करना है। विधायक दल की बैठक में अगर किसी व्यक्ति विशेष के नाम पर पूछा जाएगा तो वही जवाब दे देंगे लेकिन मेरा स्पष्ट मानना है कि आलाकमान का जो भी फैसला होगा हमें मंजूर होगा। इन बैठकों में दो बातें एक साथ नहीं हो सकती कि आलाकमान का फैसला भी मान लें और अपनी व्यक्तिगत राय भी रख दें। पुराना इतिहास देखे तो 1998, 2008 और 2018 में एक लाइन का ही प्रस्ताव पारित हुआ था।

Post Comment

Comment List

Latest News

बरसों पुराने सरकारी भवन यमदूत बन खड़े बरसों पुराने सरकारी भवन यमदूत बन खड़े
संपूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त भवन कभी भी धराशाई होकर बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं।
पुतिन ने रूस के राष्ट्रपति चुनाव में की रिकॉर्ड जीत हासिल
ब्रज होली महोत्सव में दिखेंगे होली के कई रंग और रूप, 19 से 21 मार्च तक भरतपुर, डीग और कामां में होंगे कई कार्यक्रमों के आयोजन
चुनाव आयोग का छह राज्यों के गृह सचिव बदलने का आदेश
8 माह से मुख्यमंत्री बाल गोपाल दुग्ध योजना के पैसे अटके
रामलाल मेघवाल, डॉ. विक्रम सिंह गुर्जर सहित 29 नेताओं ने थामा भाजपा का दामन
बिहार में NDA में सीट शेयरिंग तय; भाजपा 17, जेडीयू 16 सीटों पर लड़ेगी चुनाव