आलाकमान का फैसला हमें मंजूर,1998 में भी एक लाइन का प्रस्ताव पास हुआ था:दिव्या मदेरणा

मदेरणा बोली- मुख्यमंत्री बदल रहा है यह किसी ने नहीं कहा

आलाकमान का फैसला हमें मंजूर,1998 में भी एक लाइन का प्रस्ताव पास हुआ था:दिव्या मदेरणा

मदेरणा ने कहा कि माकन ने अनुशासनहीनता के बारे में बिल्कुल सही बोला है। साल 2018 में अविनाश पांडे और केसी वेणुगोपाल ने पीसीसी की मीटिंग में सभी विधायकों से वन टू वन बात की थी तो इनमें से किसी ने आपत्ति नहीं दर्ज की थी।

जयपुर। कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने प्रदेश प्रभारी अजय माकन के अनुशासनहीनता वाले बयान का समर्थन करते हुए कहा है कि हम सभी को आलाकमान का फैसला मंजूर करना होगा।

मलिकार्जुन खडगे से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए मदेरणा ने कहा कि माकन ने अनुशासनहीनता के बारे में बिल्कुल सही बोला है। साल 2018 में अविनाश पांडे और केसी वेणुगोपाल ने पीसीसी की मीटिंग में सभी विधायकों से वन टू वन बात की थी तो इनमें से किसी ने आपत्ति नहीं दर्ज की थी। साल 1998 में इसी पीसीसी में स्वर्गीय परसराम मदेरणा ने एक लाइन का ही प्रस्ताव पारित किया था कि आलाकमान का जो फैसला होगा हमें मंजूर होगा। हाल ही में जो घटनाक्रम चल रहा है उसमें भी मेरा स्पष्ट मत है कि कांग्रेस अध्यक्ष जो भी फैसला करेंगे उस पर हम कोई विरोध या आपत्ति दर्ज नहीं कर सहर्ष स्वीकार कर लेंगे।

केवल संभावनाओं से नहीं चलती राजनीति
गहलोत समर्थक विधायकों के पायलट के नाम पर विरोध और शर्त रखने पर मदेरणा ने कहा कि मुख्यमंत्री बदल रहा है यह किसी ने नहीं कहा। जब विधायक दल की बैठक ही नहीं हुई, एजेंडा भी रखा नहीं गया तो फिर इस बात का दावा कैसे किया जा सकता है। केवल संभावनाओं के आधार पर राजनीति नहीं की जा सकती। हमें तो सिर्फ यह सूचना दी गई थी कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल होना है और आलाकमान के प्रस्ताव पर विचार करना है। विधायक दल की बैठक में अगर किसी व्यक्ति विशेष के नाम पर पूछा जाएगा तो वही जवाब दे देंगे लेकिन मेरा स्पष्ट मानना है कि आलाकमान का जो भी फैसला होगा हमें मंजूर होगा। इन बैठकों में दो बातें एक साथ नहीं हो सकती कि आलाकमान का फैसला भी मान लें और अपनी व्यक्तिगत राय भी रख दें। पुराना इतिहास देखे तो 1998, 2008 और 2018 में एक लाइन का ही प्रस्ताव पारित हुआ था।

Post Comment

Comment List

Latest News

हाथीपुरा का सरपंच  कर रहा डोडा चूरा की तस्करी हाथीपुरा का सरपंच कर रहा डोडा चूरा की तस्करी
इस मामले में आरोपी के खिलाफ मध्य प्रदेश की पुलिस तलाश कर रही है जबकि ब्यूरो की टीम द्वारा आरोपी...
रीजनल कॉलेज फॉर एजूकेशन रिसर्च एंड टेक्नोलॉजी में मोटिवेशनल प्रोग्राम का आयोजन
पायलट और मैं पार्टी एसेट, हमारे और नेता भी एसेट: गहलोत
आईएफएफआई जूरी प्रमुख की टिप्पणी कश्मीरी हिंदुओं पर हुए अत्याचारों की भयावहता का अपमान - रोड्रिग्स
30 लाख कीमत का 287 किलो गांजा बरामद, 6 अभियुक्त गिरफ्तार
राहुल, सोनिया की जुबान बोल रहे हैं खडग़े : भाजपा
बेकाबू मेटाडोर कार में घुसी, दो की मौत, तीन घायल