बाजरे की फसल काट रहा था किसान, बिजली का तार गिरा, मौत

बदहाली पर आक्रोश

बाजरे की फसल काट रहा था किसान, बिजली का तार गिरा, मौत

बिजली के तार के करंट के आगोश में आने से किसान की मौके पर ही तड़पते हुए मौत हो गई। हालांकि अचेत हुए किसान को परिजन आनन-फानन में बाड़ी अस्पताल लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बाड़ी। उपखंड के सदर थाना क्षेत्र के डांग इलाके के रुंधेरा ग्राम पंचायत के बर्रेड गांव में शाम 6 बजे खेत पर बाजरे की फसल काट रहे एक युवा किसान पर खेत के ऊपर से गुजर रहा बिजली का तार टूटकर गिर गया। बिजली के तार के करंट के आगोश में आने से किसान की मौके पर ही तड़पते हुए मौत हो गई। हालांकि अचेत हुए किसान को परिजन आनन-फानन में बाड़ी अस्पताल लेकर आए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद मृतक किसान के शव को मोर्चरी में रखवाया गया। मोर्चरी में पड़ी गंदगी और मृतक किसान के शव को ऐसे ही स्ट्रक्चर पर पड़ा छोड़ देने से परिजन और ग्रामीण नाराज हो गए। ऐसे में उन्होंने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया। पीड़ित परिजनों और ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि अस्पताल के पोस्टमार्टम कक्ष में गंदगी का आलम है। शव को रखने के दौरान भी व्यवस्थाओं पर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। जिसको लेकर उन्होंने उपखंड प्रशासन से मामले में हस्तक्षेप की मांग की है। बर्रेड गांव निवासी किसान राजेश पुत्र मोहर सिंह गुर्जर अपने खेत पर बाजरे की फसल को काट रहा था।

इस दौरान बिजली का तार टूट कर गिरने से उसकी मौत हो गई। घटना के बाद ग्रामीण शव को लेकर बाड़ी अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस दौरान अस्पताल के नर्सिंग कर्मचारी ने भी शव को लेकर कोई संवेदना नहीं जताई और उसे ले जाने की बोल दिया। इस पर किसान नाराज हो गए और उन्होंने हंगामा कर दिया। बाद में निधारा ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच महेश गुर्जर ने मामले में हस्तछेप करते हुए शव को पोस्टमार्टम कक्ष में रखवाया। जहां गंदगी का आलम देख परिजनों और ग्रामीणों को गुस्सा आ गया और उन्होंने अस्पताल में हंगामा किया वाद में मामला शांत हुआ और शव का परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया गया। सामान्य अस्पताल के पोस्टमार्टम कक्ष में शव को पूरी रात रखने और सड़ने से बचाने की कोई व्यवस्था नहीं है।

 


 

Read More मुख्य सचिव की अध्यक्षता में “द ग्रेट इंडियन ट्रेवल बाजार 2024“ की तैयारियों के सम्बन्ध में आयोजित हुई बैठक 

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत