अफगानिस्तान में विस्फोट, 19 लोगों की मौत

शिक्षा केंद्र में हुए भीषण विस्फोट

अफगानिस्तान में विस्फोट, 19 लोगों की मौत

अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट शहर के पश्चिम में दशते बारची इलाके में काज शिक्षा केंद्र में हुआ जहां छात्र एक विश्वविद्यालीय परीक्षा के लिए बैठे थे। इस इलाके में हजारा अल्पसंख्यक अधिक संख्या में रहते हैं। उन्हें कई बार निशाना बनाया जा चुका है।

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शिक्षा केंद्र में हुए भीषण विस्फोट में 19 से अधिक लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट शहर के पश्चिम में दशते बारची इलाके में काज शिक्षा केंद्र में हुआ जहां छात्र एक विश्वविद्यालीय परीक्षा के लिए बैठे थे। इस इलाके में हजारा अल्पसंख्यक अधिक संख्या में रहते हैं। उन्हें कई बार निशाना बनाया जा चुका है। किसी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं  ली है।

तालिबान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि सुरक्षा दल मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि नागरिक ठिकानों पर हमला  दुश्मन की अमानवीय क्रूरता और नैतिक मानकों का अभाव दर्शाता है। तालिबान ने  पिछले अगस्त में इस देश में सरकार बनायी है। उसका कहना है कि वह स्थिरता बहाल करने का प्रयास कर रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News

जयपुर में अंधड के साथ हल्की बारिश  जयपुर में अंधड के साथ हल्की बारिश 
राजधानी जयपुर में दोपहर तीन बजे तेज आंधी और हल्की बारिश दर्ज की गई..बीकानेर शहर के बाहरी इलाके में कुछ...
सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखा होने की धमकी
राकांपा ने जारी किया घोषणा-पत्र, महिलाओं को नौकरी में 50% आरक्षण देने का वादा
गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की
ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : सार्थक-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता
मतदान को लेकर उत्साह के साथ घरों से निकले लोग, बढ़ेगा वोटिंग प्रतिशत : शेखावत
सुप्रीम कोर्ट में लगी याचिका, NOTA को ज्यादा वोट मिले तो दुबारा हो चुनाव