ताइवान के बेड़े में शामिल हुआ नया युद्धपोत

टैंक का नाम यू शान रखा गया है

ताइवान के बेड़े में शामिल हुआ नया युद्धपोत

युद्धपोतों के उत्पादन को बढ़ावा देने और देश की आत्मरक्षा के साधन के रूप में अपनी स्वायत्तता सुनिश्चित करने की दिशा में ताइवान के प्रयासों का एक सच्चा गवाह है।इस टैंक को राज्य द्वारा समर्थित सीएसबीसी कॉर्प ताइवान ने बनाया है।

ताइपे। ताइवान की नौसेना ने अपने बेड़े में स्वदेश निर्मित एक नया उभयचर युद्धपोत शामिल किया है जिसका उपयोग सैनिकों के आवागमन और असुरक्षित द्वीपों पर आपूर्ति को मजबूती प्रदान करने के लिए किया जा सकता है। ताइवान के सबसे ऊंचे पर्वत के नाम पर इस टैंक का नाम यू शान रखा गया है, इसका वजन 10,600 टन है जिसे ताइवान के आधुनिकीकरण के नवीनतम विकास के रूप में देखा जा सकता है क्योंकि चीन की ओर से इस स्वतंत्र द्वीप पर हमेशा दबाव डाला जाता रहा है। ताइवान के दक्षिणी बंदरगाह शहर काऊशुंग में इस युद्धपोत की आपूर्ति वाले एक समारोह में ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग वेन ने कहा कि जहां तक चीन की ओर से सैन्य खतरे की बात है, केवल अपनी आत्मरक्षा क्षमताओं को मजबूती प्रदान करना ही सच्ची शांति दे सकती है।

उन्होंने कहा कि यू शान देश के युद्धपोतों के उत्पादन को बढ़ावा देने और देश की आत्मरक्षा के साधन के रूप में अपनी स्वायत्तता सुनिश्चित करने की दिशा में ताइवान के प्रयासों का एक सच्चा गवाह है।इस टैंक को राज्य द्वारा समर्थित सीएसबीसी कॉर्प ताइवान ने बनाया है। यह हवा और जमीन के लक्ष्यों को भेदने में सक्षम है, इसमें एंटी-एयरक्राफ्ट मिसाइलें लगी हुई है और यह एंटी-मिसाइल गन के खिलाफ उपयोग किए जाने वाले एक फॉरवर्ड तोप से लैस है।ताइवान को लंबे समय से चीन के लिए युद्ध का आसान लक्ष्य माना जाता रहा है। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी ने ताइपे की यात्रा की थी, जिसके खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन करते हुए चीन ने पिछले माह ताइवान के समीप एक सप्ताह से ज्यादा समय तक सैन्य अभ्यास किया था और ताइवान के समीप चीनी सैन्य गतिविधियां हमेशा जारी रहती है।

 

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में