देर रात बदला वॉल्व, सोमवार से होगी सप्लाई

बीसलपुर बांध से जयपुर आ रही पानी की 2.3 मीटर चौड़ी मुख्य लाइन शनिवार देर रात टूटी थी

देर रात बदला वॉल्व, सोमवार से होगी सप्लाई

जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता का कार्यभार संभाल रहे आरसी मीणा ने बताया कि सूरजपुरा फिल्टर प्लांट से करीब 5 किलोमीटर आगे जयपुर की ओर 2.3 मीटर चौड़ी मुख्य पेयजल लाइन का वॉल्व टूट गया था, जिससे रविवार सुबह और शाम को शहर में पानी आपूर्ति नहीं हुई।

जयपुर। बीसलपुर बांध से जयपुर आ रही पेयजल की 2.3 मीटर चौड़ी मुख्य लाइन शनिवार देर रात टूट गई थी। इससे जयपुर शहर में सुबह के समय पेयजल नहीं पहुंचा। लोग सुबह से ही पानी का इंतजार करते रहे। जलदाय विभाग के इंजीनियर्स दिनभर पानी का प्रेशर टूटने का इंतजार करते रहे। रविवार देर शाम पानी का प्रेशर कम हुआ और वॉल्व बदलने का काम शुरू हुआ जो देर रात तक जारी रहा। इस बीच जयपुर शहर के लोग पानी के लिए तरसते रहे और टैंकरों से पानी खरीदकर अपनी जरूरतों को पूरा किया। वहीं सोमवार सुबह भी शहर में पानी आने की उम्मीद कम है।

जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता का कार्यभार संभाल रहे आरसी मीणा ने बताया कि सूरजपुरा फिल्टर प्लांट से करीब 5 किलोमीटर आगे जयपुर की ओर 2.3 मीटर चौड़ी मुख्य पेयजल लाइन का वॉल्व टूट गया था, जिससे रविवार सुबह और शाम को शहर में पानी आपूर्ति नहीं हुई। लाइन से रविवार शाम तक प्रेशर से पानी बह रहा था, जिसे देर शाम कम करके वॉल्व बदलने का काम शुरू किया। वॉल्व ठीक होने के बाद देर रात को सूरजपुरा से जयपुर शहर में पेयजल आपूर्ति की जाएगी। वहीं प्लांट से पानी पहुंचाने में 6 से 7 घंटे का समय लगता है। ऐसे में सोमवार सुबह की सप्लाई देरी से होने की उम्मीद है और शाम की सप्लाई नियमित होने की संभावना है। हालांकि मेंटेनेंस टीम रात को ही मौके पर पहुंच गई थी। टीम भी पानी का प्रेशर टूटने का इंतजार करती रही। टीम दिनभर लाइन से पानी निकालने में जुटी रही। मौके पर विभाग के चीफ  इंजीनियर केडी गुप्ता, एसीई आरसी मीणा, एसई शुभांशु दीक्षित भी मौजूद थे।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत