रोमांचक मैच में नौ रन से जीता दक्षिण अफ्रीका

संजू सैमसन ने खेली 86 रन की नाबाद पारी

रोमांचक मैच में नौ रन से जीता दक्षिण अफ्रीका

अय्यर ने 37 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली। इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने भी संघर्ष करते हुए 31 गेंदों पर पांच चौकों के साथ 33 रन बनाये लेकिन ऊपरी क्रम की असफलता के कारण भारत के लिये लक्ष्य तक पहुंचना असंभव साबित हुआ।  

लखनऊ। दक्षिण अफ्रीका ने संजू सैमसन (86 नाबाद) और श्रेयस अय्यर (50) के जुझारू अर्द्धशतकों के बावजूद भारत को वर्षाबाधित पहले एकदिवसीय मैच में नौ रन से मात दी। दक्षिण अफ्रीका ने यहां इकाना स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 40 ओवर में 250 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में भारतीय टीम आठ विकेट के नुकसान पर 240 रन ही बना सकी।  

सैमसन-अय्यर का संघर्ष बेकार गया

भारत को इस लक्ष्य तक पहुंचाने के लिये सैमसन और अय्यर ने कड़ा संघर्ष किया। सैमसन ने 63 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 86 रन बनाये, जबकि अय्यर ने 37 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली। इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने भी संघर्ष करते हुए 31 गेंदों पर पांच चौकों के साथ 33 रन बनाये लेकिन ऊपरी क्रम की असफलता के कारण भारत के लिये लक्ष्य तक पहुंचना असंभव साबित हुआ।  

Read More बुकायो के दो गोलों से इंग्लैंड ने ईरान को 6-2 से रौंदा

भारत की शुरुआत धीमी रही

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहद धीमी और खराब रही। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (4) और शुभमन गिल (3) जल्दी पवेलियन लौट गए और टीम पहले पांच ओवरों में केवल आठ रन ही बना सकी।  रुतुराज गायकवाड़ (19)और ईशान किशन (20) ने तीसरे विकेट के लिए 69 गेंदों पर 40 रन की साझेदारी निभाई।  पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए तबरेज शम्सी के 21वें ओवर में तीन चौके जड़े। अय्यर और सैमसन ने पांचवें विकेट के लिये 67 रन की साझेदारी करके भारत की उम्मीदों को जिन्दा रखा। पांच चौकों के साथ 31 गेंदों पर 33 रन बनाने वाले शार्दुल का विकेट गिरते ही भारत की उम्मीदें धुंधली हो गई। 

जब भारत को आखिरी दो ओवर में 37 रन की आवश्यकता थी तब टीम ने पारी के 39वें ओवर में केवल सात रन जोड़कर आवेश खान का विकेट गंवाया।  आखिरी ओवर में संजू सैमसन के तीन चौकों और एक छक्के के बावजूद भारत 40 ओवर में 240 रन तक ही पहुंच सका।  

Read More आईपीएल 2023 में नहीं खेलेंगे पैट कमिंस

मिलर -क्लासेन ने निभाई नाबाद शतकीय साझेदारी 

दक्षिण अफ्रीका को मुश्किल विकेट पर चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने के लिए डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने 139 रन की शतकीय साझीदारी की।  

Tags: cricket

Post Comment

Comment List

Latest News