महिलाओं और दलितों का अब प्रतिनिधित्व बढ़ा : भूपेश

महिलाओं और दलितों का अब प्रतिनिधित्व बढ़ा : भूपेश

राज्य मंत्री से कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने जा रहीं ममता भूपेश ने बताया कि इतिहास में पहली बार दलित समाज के चार जनप्रतिनिधियों को कैबिनेट में मौका मिला है।

जयपुर। राज्य मंत्री से कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने जा रहीं ममता भूपेश ने  बताया कि इतिहास में पहली बार दलित समाज के चार जनप्रतिनिधियों को कैबिनेट में मौका मिला है। इसके साथ ही कैबिनेट में सभी वर्गों का समावेश किया गया है और अब लक्ष्य है कि प्रदेश की आम जनता के हित में काम किए जा सके। पहले जो विभाग दिया गया था, उसमें कई नवाचार करने की कोशिश की। सरकार की योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने का प्रयास किया गया।

पीसीसी में मीडिया से बात करते हुए ममता भूपेश ने कहा कि कैबिनेट में महिलाओं की संख्या बढ़ी है और जहां तक कांग्रेस में महिलाओं के प्रतिनिधित्व की बात है, तो कांग्रेस नेताओं जैसी सोच किसी की नहीं है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद करते हुए कहा कि लोकल बॉडी में उन्होंने महिलाओं को आरक्षण दिया। राजनीति के हर क्षेत्र में महिलाओं का योगदान है।  महिला राष्ट्रपति महिला प्रधानमंत्री से लेकर के लोकसभा अध्यक्ष तक कांग्रेस ने दी। कांग्रेस महिलाओं के प्रति दोहरी नीति नहीं रखती। उन्होंने कहा कि विचारों का मतभेद कई बार परिवारों में हो जाता है। इसमें अस्थिरता वाली कोई बात नहीं है। पार्टी के नेता-कार्यकर्ता सब एक हैं। इसी का नतीजा रहा कि पंचायती राज चुनाव हो, चाहे जिला परिषद के चुनाव या फिर उपचुनाव, सभी में कांग्रेस ने बढ़त हासिल की है। कांग्रेस का श्रेष्ठता का प्रमाण यही है कि कई जगह बीजेपी की जमानत तक जब्त हुई। बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर है। यही वजह है कि उन्हें तीन कृषि कानून वापस लेने पड़े।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी