महिलाओं और दलितों का अब प्रतिनिधित्व बढ़ा : भूपेश

महिलाओं और दलितों का अब प्रतिनिधित्व बढ़ा : भूपेश

राज्य मंत्री से कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने जा रहीं ममता भूपेश ने बताया कि इतिहास में पहली बार दलित समाज के चार जनप्रतिनिधियों को कैबिनेट में मौका मिला है।

जयपुर। राज्य मंत्री से कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने जा रहीं ममता भूपेश ने  बताया कि इतिहास में पहली बार दलित समाज के चार जनप्रतिनिधियों को कैबिनेट में मौका मिला है। इसके साथ ही कैबिनेट में सभी वर्गों का समावेश किया गया है और अब लक्ष्य है कि प्रदेश की आम जनता के हित में काम किए जा सके। पहले जो विभाग दिया गया था, उसमें कई नवाचार करने की कोशिश की। सरकार की योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने का प्रयास किया गया।

पीसीसी में मीडिया से बात करते हुए ममता भूपेश ने कहा कि कैबिनेट में महिलाओं की संख्या बढ़ी है और जहां तक कांग्रेस में महिलाओं के प्रतिनिधित्व की बात है, तो कांग्रेस नेताओं जैसी सोच किसी की नहीं है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को याद करते हुए कहा कि लोकल बॉडी में उन्होंने महिलाओं को आरक्षण दिया। राजनीति के हर क्षेत्र में महिलाओं का योगदान है।  महिला राष्ट्रपति महिला प्रधानमंत्री से लेकर के लोकसभा अध्यक्ष तक कांग्रेस ने दी। कांग्रेस महिलाओं के प्रति दोहरी नीति नहीं रखती। उन्होंने कहा कि विचारों का मतभेद कई बार परिवारों में हो जाता है। इसमें अस्थिरता वाली कोई बात नहीं है। पार्टी के नेता-कार्यकर्ता सब एक हैं। इसी का नतीजा रहा कि पंचायती राज चुनाव हो, चाहे जिला परिषद के चुनाव या फिर उपचुनाव, सभी में कांग्रेस ने बढ़त हासिल की है। कांग्रेस का श्रेष्ठता का प्रमाण यही है कि कई जगह बीजेपी की जमानत तक जब्त हुई। बीजेपी की कथनी और करनी में अंतर है। यही वजह है कि उन्हें तीन कृषि कानून वापस लेने पड़े।

Post Comment

Comment List

Latest News

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में निशानेबाजों ने जीता कांस्य पदक खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में निशानेबाजों ने जीता कांस्य पदक
इन खिलाड़ियों ने 22 स्मॉल बॉल राइफल थ्री पोजीशन इवेंट में कांस्य पदक पर कब्जा किया। हर्षवर्धन सिंह नरूका ने...
नदी में पलटी नाव, बचाव अभियान में 2 पुलिस अधिकारियों की मौत
एयरपोर्ट से तय समय पर नहीं हो रहा है विमानों का संचालन
मनोज पांडे ने सपा के मुख्य सचेतक पद से दिया इस्तीफा, क्रास वोटिंग की आशंका
जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, दो की मौत
दुनियाभर में स्वास्थ्य के प्रति बढ़ती सजगता
बॉडी बनाने के लिए खाए जिंक के 39 सिक्के और 37 चुंबक के टुकड़े, पेट में जाकर आंत में फंसे