दीपावली पर नहीं मिल सकेगी यात्रियों को सुविधा

रोडवेज-जेसीटीएसएल के पास बसें नहीं

दीपावली पर नहीं मिल सकेगी यात्रियों को सुविधा

दीवाली पर लोगों की सुविधा को देखते हुए रोडवेज प्रशासन हमेशा अतिरिक्त बसों का संचालन करता है, लेकिन इस बार रोडवेज के पास कुल 3000 ही बसें हैं। इनमें करीब 200 बसें ऑफ रूट रहती हैं। वहीं जेसीटीएसएल के पास वर्तमान में करीब 290 छोटी-बड़ी ही बसें हैं।

जयपुर। दीपावली पर अपने घरों को जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर नहीं है। रोडवेज इस बार भी यात्रियों को सुविधा नहीं दे पाएगा। इसका मुख्य कारण बसों की कमी है। वहीं शहरी परिवहन सेवा जेसीटीएसएल के पास भी बसें नहीं होने के चलते यात्रियों को सुविधा नहीं मिल पाएगी। ट्रेनों में भी सीटें वेटिंग पर चल रही है। ऐसे में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। दीवाली पर लोगों की सुविधा को देखते हुए रोडवेज प्रशासन हमेशा अतिरिक्त बसों का संचालन करता है, लेकिन इस बार रोडवेज के पास कुल 3000 ही बसें हैं। इनमें करीब 200 बसें ऑफ रूट रहती हैं। वहीं जेसीटीएसएल के पास वर्तमान में करीब 290 छोटी-बड़ी ही बसें हैं। इनमें से करीब 150 बसें अगले साल मार्च में कंडम हो जाएंगी।  

हुडको ने किया लोन स्वीकृत

राजस्थान रोडवेज को हुडको की ओर से बसों की खरीद के लिए लोन भी स्वीकृत किया गया है, लेकिन अभी तक बसों की खरीद की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। वहीं रोडवेज ने बसों की संख्या कम होने के कारण कई रूटों पर बसों का संचालन भी बंद कर दिया है। ऐसे में दीवाली पर यात्रियों की सुविधा में कटौती होगी। दूसरी ओर त्योहारी सीजन में निजी बस संचालक भी यात्रियों से मनमाना किराया वसूलते हैं। 

Post Comment

Comment List

Latest News

डोनाल्ड ट्रम्प ने मिसौरी के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के चुनाव में जीत हासिल की डोनाल्ड ट्रम्प ने मिसौरी के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के चुनाव में जीत हासिल की
ट्रम्प ने अब तक चुनाव में 100 से अधिक प्रतिनिधियों को एकत्र किया है। रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद का नामांकन हासिल...
AIBA ने गलत सूचना के प्रसार पर गूगल के खिलाफ मोदी को लिखा पत्र
पार्टी से बगावत करने वाला अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारेगा: संजय शर्मा
हवाई यात्रा का सपना दिखाने वाले मोदी ने गरीब से रेल भी छीन ली: राहुल गांधी
पशुओं से भरी गाड़ी को पकड़ा, एमपी से यूपी ले जा रहे थे पशुु
जेम्स फ्रैंकलिन होंगे सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजी कोच
पाकिस्तान के 24वें प्रधानमंत्री होंगे शाहबाज शरीफ