सूर्यकुमार शिखर पर

पाकिस्तान के रिजवान को पीछे छोड़ा, कोहली 10वीं पायदान पर

सूर्यकुमार शिखर पर

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से बुधवार को जारी टी-20 रैंकिंग के अनुसार सूर्यकुमार 863 रेटिंग पॉइंट के साथ बल्लेबाजों की सूची में पहले स्थान पर आ गए हैं।

दुबई। भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में  पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़कर पहला स्थान हासिल कर लिया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से बुधवार को जारी टी-20 रैंकिंग के अनुसार सूर्यकुमार 863 रेटिंग पॉइंट के साथ बल्लेबाजों की सूची में पहले स्थान पर आ गए हैं।  यह उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग होने के साथ-साथ सर्वश्रेष्ठ रेटिंग भी है। सूर्यकुमार ने इस साल 27 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों आठ अर्द्धशतक और एक शतक जमाते हुए 965 रन बनाए हैं। वह टी-20 विश्व कप 2022 में भी दो अर्द्धशतकों के साथ 164 रन बना चुके हैं।

रिजवान का खराब प्रदर्शन
दूसरी ओर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज रिजवान के लिए ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप भूलने योग्य रहा है। उन्होंने अपनी तीन पारियों में केवल 67 रन बनाए हैं, जबकि वह एक बार भी पचास रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके हैं। खराब प्रदर्शन के कारण रिजवान 842 रेटिंग पॉइंट के साथ टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के डेवोन कॉन्वे (792) तीसरे, पाकिस्तान के बाबर आजम (780) चौथे और दक्षिण अफ्रीका के एडन मार्करम (767) पांचवें स्थान पर हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
प्रदेश में तापमान में बढ़ोतरी होने के साथ शहर और गांव में पानी की किल्लत बढ़ने लगी है।
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत
जयपुर में अंधड के साथ हल्की बारिश 
सांगानेर एयरपोर्ट पर बैग में बम रखा होने की धमकी
राकांपा ने जारी किया घोषणा-पत्र, महिलाओं को नौकरी में 50% आरक्षण देने का वादा
गहलोत सरकार में ओएसडी के बयान के बाद गरमाया फोन टैपिंग मामला: मोदी, भजनलाल ने उठाया मुद्दा, अब राठौड़ ने जांच कर दोषियों  कार्रवाई की मांग की
ARCA Hot Weather Under-17 Tournament : सार्थक-नयन माली के दम पर जीती कोडाई, मुकाबला 51 रनों से जीता