पैरामेडिकल स्टाफ  है महत्वपूर्ण कड़ी, हमें इनकी सेवाओं पर है गर्व :  ममता भूपेश 

नर्सिंग कॉलेज का हुआ वर्चुअल शिलान्यास

पैरामेडिकल स्टाफ  है महत्वपूर्ण कड़ी, हमें इनकी सेवाओं पर है गर्व :  ममता भूपेश 

21 करोड़ की लागत से यह नर्सिग कॉलेज बनेगा तथा दिसम्बर 2023 तक इसका निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएगा। कार्यक्रम में अपने संबोधन में खेतड़ी विधायक एवं मुख्यमंत्री के सलाहकार डॉ.जितेन्द्र सिंह ने भी बतौर चिकित्सक अपने अनुभव साझा किए।

झुंझुनूं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा की क्रियान्विति में मंगलवार को स्थानीय राजकीय बीडीके अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम में जिले की प्रभारी मंत्री एवं महिला बाल विकास विभाग की मंत्री ममता भूपेश की मौजूदगी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पाली से जिले में 21 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले नर्सिंग कॉलेज का वर्चुअल शिलान्यास किया गया। गहलोत ने अपने उद्बोधन में राज्य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में किए गए कार्यों की विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में जिले की प्रभारी मंत्री ममता भूपेश ने नर्सिंग स्टॉफ, नर्सिंग विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान स्वास्थ्य सेवाओं के मामले में देश में सिरमौर है। कोरोना प्रबंधन, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री नि:शुल्क जांच योजना, मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना के द्वारा प्रदेश के लाखों लोगों को लाभ मिल रहा है। उन्होंने नर्सिंग कॉलेज खुलने पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कॉलेज में पढ़ने वाले विद्यार्थी प्रदेश भर में जनता की सेवा करेंगे। उन्होंने कहा कि 21 करोड़ की लागत से यह नर्सिग कॉलेज बनेगा तथा दिसम्बर 2023 तक इसका निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएगा। कार्यक्रम में अपने संबोधन में खेतड़ी विधायक एवं मुख्यमंत्री के सलाहकार डॉ.जितेन्द्र सिंह ने भी बतौर चिकित्सक अपने अनुभव साझा किए।

उन्होंने कहा कि जिले में खेतड़ी का सीएचसी सबसे पुराने अस्पतालों में से एक है। कोरोनाकाल में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिले को सभी संसाधन उपलब्ध करवाये जिससे लोगों की जान बचाई जा सकी। वहीं नवलगढ़ प्रधान दिनेश सुंडा ने प्रभारी मंत्री ममता भूपेश की कार्यशैली की तारीफ की। सुंडा ने कहा कि कोरोनाकाल में बीडीके अस्पताल में बेहतरीन कार्य हुआ यही वजह थी कि दिगी के मरीज भी बीडीके अस्पताल में भर्ती होते थे और उनका सफल ईलाज भी हुआ। बुहाना प्रधान हरिकिशन यादव ने कहा कि नर्सिंग कॉलेज खुलने से जिले को काफी लाभ मिलेगा। सीएमएचओ डॉ.राजकुमार डांगी ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए विश्वास दिलाया कि जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं इसी तरह बेहतर बनी रहेंगी। कार्यक्रम में मनोरोग विशेषज्ञ डॉ.कपूर थालोर ने भी बीडीके अस्पताल की उपलब्धियों के बारे में बताया। प्रभारी मंत्री भूपेश ने कार्यक्रम स्थल पर चिरंजीवी योजना के टैग लगे गुब्बारों को भी छोड़ा  इसके बाद मंत्री भूपेश ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की और से लगाई गई प्रदर्शनी का शुभारंभ कर अवलोकन करते हुए योजनाओ की प्रगति की जानकारी ली। इस अवसर पर सीएम सलाहकार डॉ. जितेंद्र सिंह, जिला कलक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी, एसपी मृदुल क छावा, नगर परिषद चेयरमैन नगमा बानो, पीएमओ डॉ. कमलेश झझड़िया, बाय सरपंच तारादेवी पूनियां मंच पर मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन एडीईओ उम्मेद सिंह महला ने किया।

पैरामेडिकल स्टाफ  हमारी धरोहर

ममता भूपेश ने कहा कि पैरामेडिकल स्टाफ स्वास्थ्य सेवाओं में महत्वपूर्ण कड़ी है। अकेला चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ  के सहयोग के बिना कार्य नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि पैरामेडिकल स्टाफ में भी अधिकांश लोग डॉक्टर बनने की पढ़ाई करते हैं लेकिन डॉक्टर नहीं बन पाने पर पैरामेडिकल सेवाओं में आते हैं तो मलाल बना रहता है कि वे डॉक्टर नहीं बन पाए लेकिन पैरामेडिकल स्टाफ  खुद को कमतर बिल्कुल नहीं समझें। ममता भूपेश ने कहा कि पैरामेडिकल स्टाफ  हमारी धरोहर हैं। पैरामेडिकल स्टाफ की सेवाओं पर हमें गर्व है। चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ  दोनों एक ही रेलपथ की दो पटरियां हैं। भूपेश ने कहा कि जल्द ही प्रदेश की 1 करोड़ 40 लाख माताओ बहनों को स्मार्टफोन दिया जायेगा। राज्य सरकार ने अब मातृ वंदन योजना में दूसरी डिलीवरी पर भी पोषण के लिए 6 हजार रुपए की सहायता राशि देना शुरू की है। 

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News

जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम जगजीत सिंह के जन्म दिवस पर 8 फरवरी को शाम-ए-गजल कार्यक्रम
सचिव शिव जालान ने बताया कि इसमें अनेक कलाकार गीतों, गजलें और नज्मों से स्व. जगजीत सिंह को स्वरांजलि अर्पित...
सतीश पूनियां ने सीएम को लिखा पत्र, आमेर विस क्षेत्र की मांगों को बजट में शामिल करने का किया आग्रह
केरल का इंटरनेशनल थियेटर फेस्टिवल 5 फरवरी से होगा शुरू
मोबाइल फोन के बेतहाशा इस्तेमाल से बढ़ा विजन सिंड्रोम का खतरा
तालिबान प्रशासन व्याख्याता मशाल को तत्काल रिहा करें: संयुक्त राष्ट्र
अडानी सीमेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग
खान सुरक्षा अभियान में निदेशक खान का जोधपुर दौरा