भारत जोड़ो यात्रा: स्थानीय कार्यकर्ताओं ने नहीं लगने दिए एआईसीसी के बैनर-पोस्टर

तनातनी के बाद पुलिस को देनी पड़ी दखल

भारत जोड़ो यात्रा: स्थानीय कार्यकर्ताओं ने नहीं लगने दिए एआईसीसी के बैनर-पोस्टर

शनिवार को एआईसीसी की तरफ से राहुल गांधी की यात्रा के होर्डिंग लगाने के लिए ठेकेदार की टीम झालावाड़ पहुंची। उसने पायलट के कार्यकतार्ओं द्वारा बुक की गई प्राइम लोकेशन पर बिना पूछे ही एआईसीसी द्वारा जारी किए गए राहुल की यात्रा के बैनर लगाने शुरू कर दिए।

न्यूज सर्विस/नवज्योति, झालावाड़। झालावाड़ में राहुल की यात्रा से पहले पोस्टर वार थमने का नाम नहीं ले रही है। पहले गुटों में पोस्टर बाजी को लेकर तनाव नजर आ रहा था और अब कार्यकतार्ओं में आपस में पोस्टरों और बैनरों को लेकर तनातनी साफ देखी जा रही है। यहां तक कि कार्यकर्ता एआईसीसी और पीसीसी द्वारा लगाए गए पोस्टरों के भी विरोध में नजर आ रहे हैं। शनिवार को भी पोस्टर को लेकर कांग्रेस के ही दो पक्षों में विवाद हुआ तो पुलिस ने मामला सुलटाया। 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यात्रा की तैयारियों के साथ ही सचिन पायलट गुट के कांग्रेसजनों  ने अपने होर्डिंग्स लगा दिए थे। इसी बीच अशोक गहलोत गुट के कांग्रेस कार्यकर्ता भी सक्रिय हो गए तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से भी आनन-फानन में बड़ी तादाद में होर्डिंग झालावाड़ भिजवाए गए। प्राइम लोकेशन सारी पायलट गुट के पास बुक थी। ऐसे में गहलोत गुट के कार्यकर्ताओं के बैनर होडिंर्गों को लगाने के लिए अलग से इंतजाम करने पड़े तथा प्राइम लोकेशन वाली साइटों पर दूसरे कार्यकतार्ओं के बैनर भी उतरवाने पड़े। 

ठेकेदार की टीम आई तो पहुंचे पायलट के कार्यकर्ता:
शनिवार को एआईसीसी की तरफ से राहुल गांधी की यात्रा के होर्डिंग लगाने के लिए ठेकेदार की टीम झालावाड़ पहुंची। उसने पायलट के कार्यकतार्ओं द्वारा बुक की गई प्राइम लोकेशन पर बिना पूछे ही एआईसीसी द्वारा जारी किए गए राहुल की यात्रा के बैनर लगाने शुरू कर दिए। मामले को देखते हुए पायलट गुट के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और उन्होंने महंगी रेट पर पैसे देकर साइट बुक किए जाने की की बात करते हुए विरोध किया। ऐसे में पुलिस भी मौके पर पहुंची जिसने आपसी समझाइश के बाद मामले को शांत करवाया और पायलट गुट के कार्यकतार्ओं के विरोध को देखते हुए एआईसीसी द्वारा भेजे गए होल्डिंग एवं बैनरों को वापस हटाना पड़ा।

Post Comment

Comment List

Latest News