भारत जोड़ो यात्रा: स्थानीय कार्यकर्ताओं ने नहीं लगने दिए एआईसीसी के बैनर-पोस्टर

तनातनी के बाद पुलिस को देनी पड़ी दखल

भारत जोड़ो यात्रा: स्थानीय कार्यकर्ताओं ने नहीं लगने दिए एआईसीसी के बैनर-पोस्टर

शनिवार को एआईसीसी की तरफ से राहुल गांधी की यात्रा के होर्डिंग लगाने के लिए ठेकेदार की टीम झालावाड़ पहुंची। उसने पायलट के कार्यकतार्ओं द्वारा बुक की गई प्राइम लोकेशन पर बिना पूछे ही एआईसीसी द्वारा जारी किए गए राहुल की यात्रा के बैनर लगाने शुरू कर दिए।

न्यूज सर्विस/नवज्योति, झालावाड़। झालावाड़ में राहुल की यात्रा से पहले पोस्टर वार थमने का नाम नहीं ले रही है। पहले गुटों में पोस्टर बाजी को लेकर तनाव नजर आ रहा था और अब कार्यकतार्ओं में आपस में पोस्टरों और बैनरों को लेकर तनातनी साफ देखी जा रही है। यहां तक कि कार्यकर्ता एआईसीसी और पीसीसी द्वारा लगाए गए पोस्टरों के भी विरोध में नजर आ रहे हैं। शनिवार को भी पोस्टर को लेकर कांग्रेस के ही दो पक्षों में विवाद हुआ तो पुलिस ने मामला सुलटाया। 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यात्रा की तैयारियों के साथ ही सचिन पायलट गुट के कांग्रेसजनों  ने अपने होर्डिंग्स लगा दिए थे। इसी बीच अशोक गहलोत गुट के कांग्रेस कार्यकर्ता भी सक्रिय हो गए तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से भी आनन-फानन में बड़ी तादाद में होर्डिंग झालावाड़ भिजवाए गए। प्राइम लोकेशन सारी पायलट गुट के पास बुक थी। ऐसे में गहलोत गुट के कार्यकर्ताओं के बैनर होडिंर्गों को लगाने के लिए अलग से इंतजाम करने पड़े तथा प्राइम लोकेशन वाली साइटों पर दूसरे कार्यकतार्ओं के बैनर भी उतरवाने पड़े। 

ठेकेदार की टीम आई तो पहुंचे पायलट के कार्यकर्ता:
शनिवार को एआईसीसी की तरफ से राहुल गांधी की यात्रा के होर्डिंग लगाने के लिए ठेकेदार की टीम झालावाड़ पहुंची। उसने पायलट के कार्यकतार्ओं द्वारा बुक की गई प्राइम लोकेशन पर बिना पूछे ही एआईसीसी द्वारा जारी किए गए राहुल की यात्रा के बैनर लगाने शुरू कर दिए। मामले को देखते हुए पायलट गुट के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और उन्होंने महंगी रेट पर पैसे देकर साइट बुक किए जाने की की बात करते हुए विरोध किया। ऐसे में पुलिस भी मौके पर पहुंची जिसने आपसी समझाइश के बाद मामले को शांत करवाया और पायलट गुट के कार्यकतार्ओं के विरोध को देखते हुए एआईसीसी द्वारा भेजे गए होल्डिंग एवं बैनरों को वापस हटाना पड़ा।

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी, 88 सीटों पर होगा चुनाव
इस चरण में 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की 88 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव होगा।
कैलाश चौधरी की नामांकन सभा में उमड़ी भीड़, वरिष्ठ नेताओं ने किया जनसभा को संबोधित
झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत दर्ज करेगा NDA: सुदेश महतो
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगलों में लगी आग, 42 स्थानों पर काबू 
लोकसभा आम चुनाव में प्रथम चरण के लिए 124 प्रत्याशियों के 166 नामांकन पाए गए सही
Delhi Liqour Policy : केजरीवाल को राहत नहीं, ईडी की हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ी
भाजपा पिछली बार से ज्यादा सीटें जीतकर फहरायेगी परचम : दीयाकुमारी