क्रोएशिया लगातार दूसरी बार क्वार्टर-फाइनल में

पेनल्टी शूटआउट में जापान को हराया

क्रोएशिया लगातार दूसरी बार क्वार्टर-फाइनल में

मैच अतिरिक्त समय में पहुंचा। वहां भी दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं और मैच पेनल्टी शूटआउट में पहुंचा। पहला शूट जापान के ताकुमी मिनामिनो लेने आए। हालांकि, उनके शॉट को क्रोएशियाई गोलकीपर लिवाकोविच ने रोक लिया। 

दोहा। क्रोएशिया ने सोमवार को यहां फीफा विश्व कप फुटबॉल 2022 के राउण्ड आॅफ-16 में जापान को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।  निर्धारित समय तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थी। दोनों टीमों को अतिरिक्त समय दिया गया। अतिरिक्त समय में भी कोई भी टीम गोल करने में नाकाम रही। इसके बाद पेनल्टी शूट आउट का सहारा लिया गया।  क्रोएशिया की ओर से शूट लेने आए व्लासिच, ब्रोजोविच और पसालिच ने गोल किए और लिवाजा गोल से चूक गए। वहीं, जापान की ओर से सिर्फ असानो गोल कर सके। मिनामिनो, मितोमा और योशिदा स्कोर करने में नाकाम रहे।  क्रोएशिया के गोलकीपर लिवाकोविच ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए शूटआउट में तीन गोल बचाए। इससे पहले फुल टाइम तक स्कोर 1-1 से बराबर रहा था। जापान के लिए 43वें मिनट में डेजेन माइडा ने गोल किया था। वहीं, क्रोएशिया के लिए 55वें मिनट में इवान पेरिसिच ने गोल कर स्कोर बराबर कर दिया था। इसके बाद मैच अतिरिक्त समय में पहुंचा। वहां भी दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं और मैच पेनल्टी शूटआउट में पहुंचा। पहला शूट जापान के ताकुमी मिनामिनो लेने आए। हालांकि, उनके शॉट को क्रोएशियाई गोलकीपर लिवाकोविच ने रोक लिया। 

इसके बाद क्रोएशिया की ओर से निकोला व्लासिच ने गोल कर स्कोर 1-0 कर दिया। जापान के काउरो मितोमा अपना शॉट मिस कर गए। उनके शॉट को लिवाकोविच ने रोक लिया। इसके बाद क्रोएशिया के ब्रोजोविच ने गोल कर शूटआउट में 2-0 से आगे कर दिया।

जापान के ताकुमा असानो ने गोल कर स्कोर 2-1 कर दिया।इसके बाद क्रोएशिया के मार्को लिवाजा चूक गए, जापानी गोलकीपर गोन्डा ने शानदार बचाव किया। जापान की ओर से चौथा शॉट कप्तान माया योशिदा लेने आए, लेकिन उनके शॉट को भी क्रोएशियाई गोलकीपर ने रोक लिया। इसके बाद मारियो पसालिच ने गोल कर अपनी टीम को अगले राउंड में पहुंचा दिया।

पहला मैच जो पेनल्टी शूटआउट में पहुंचा 
क्रोएशिया और जापान मुकाबला पेनल्टी शूटआउट में पहुंचने वाला इस वर्ल्ड कप का यह पहला मैच है। क्रोएशिया और जापान के बीच फीफा वर्ल्ड कप का प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला एक्स्ट्रा टाइम में पहुंच गया है। निर्धारित समय यानी फुल टाइम तक स्कोर 1-1 से बराबर रहा। एक्स्ट्रा टाइम में भी मुकाबला बराबर रहा। 

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News