कोलंबिया में भूस्खलन में 33 लोगों की मौत

अधिकतम अलर्ट घोषित करने की योजना

कोलंबिया में भूस्खलन में 33 लोगों की मौत

रादा ने कहा कि हमने 3 नाबालिगों सहित 33 मृतकों की पहचान की है। हमने नौ लोगों को बचा लिया है, जिनमें से चार की हालत गंभीर है।

बोगोटा। कोलंबिया के गृह मंत्री अल्फोंसो प्रादा ने कहा कि कोलंबिया में एक राजमार्ग पर वाहनों के दबने से 33 लोगों की मौत हो गई। भूस्खलन में पश्चिमी वेले डेल काका विभाग में कैली से यात्रियों को ले जा रही एक बस, एक कार और एक मोटरसाइकिल पश्चिमी चोको विभाग में कोंडोटो, पश्चिमी-मध्य विभाग में परेरा-क्विब्दो राजमार्ग पर दब गई। प्रादा ने कहा कि हमने 3 नाबालिगों सहित 33 मृतकों की पहचान की है। हमने नौ लोगों को बचा लिया है, जिनमें से चार की हालत गंभीर है। उन्होंने कहा कि कोलंबिया की जोखिम प्रबंधन इकाई और परिवहन मंत्रालय के पारगमन और परिवहन निदेशालय के कर्मियों के साथ-साथ पुलिस विभाग और सेना बचाव के लिए पहुंचे।

प्रादा ने कहा कि भूस्खलन के मद्देनजर, अधिकारियों ने ठंड की लहर के बीच मौसम संबंधी आपदाओं की तैयारी के लिए देश में अधिकतम अलर्ट घोषित करने की योजना बनाई है, जो कई महीनों तक जारी रहने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने प्रतिकूल मौसम की स्थिति के तहत सड़कों की स्थिति का निर्धारण करने के लिए बोगोटा में एक राष्ट्रीय एकीकृत कमांड पोस्ट स्थापित करने का आदेश दिया है।

 

Tags: Landslide

Related Posts

Post Comment

Comment List

Latest News