सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक्स-रे मशीन खराब, मरीज परेशान

निजी जांच केंद्र पर जाने को मजबूर है लोग

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक्स-रे मशीन खराब, मरीज परेशान

सीएससी में गत 6 दिनों से एक्सरे मशीन खराब है। जिसकी अभी तक कोई सार संभाल नहीं है। किशनगंज, भंवरगढ़, रामगढ़, नाहरगढ़ तक के लोग कस्बा मुख्यालय पर बेहतर चिकित्सा उपचार के लिए पहुंचते है, लेकिन उन्हें निराश होकर लौटना पड़ता है।

किशनगंज। किशनगंज मुख्यालय पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आए दिन एक्सरे मशीन खराब होने से मरीजों को एक्स-रे मशीन का लाभ नहीं मिल रहा है। चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को एक्स-रे करवाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को किशनगंज कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक तरफ जहां सर्दी के सितम मौसम परिवर्तन के साथ आमजन का हाल बेहाल है। वहीं बुखार, जुकाम, सिरदर्द, पेटदर्द के मरीज बढ़ने लगे हैं। सीएससी में गत 6 दिनों से एक्सरे मशीन खराब है। जिसकी अभी तक कोई सार संभाल नहीं है। किशनगंज, भंवरगढ़, रामगढ़, नाहरगढ़ तक के लोग कस्बा मुख्यालय पर बेहतर चिकित्सा उपचार के लिए पहुंचते है, लेकिन उन्हें निराश होकर लौटना पड़ता है। विधायक कोष से क्षेत्रीय विधायक निर्मला सहरिया द्वारा मशीन का संचालन करवाया गया था जो बार-बार खराब होने से मशीन का लाभ नही मिल रहा। बीते कई दिनों से एक्सरे मशीन खराब होने से दूरदराज क्षेत्र से आने वाले मरीजों को निराश होकर लौटना पड़ता है। जिससे लोगो को निजी जांच केंद्र पर जांच करवाने को मजबूर है। 

एक्सरे मशीन खराब होने से मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सर्दी को देखते हुए मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। 
- कन्हैयालाल, ग्रामीण। 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्सरा कराने जाते है, लेकिन एक्सरे मशीन खराब होने से निराश होकर लौटना पड़ता है। 
- सुरेश, मरीज। 

एक्सरे मशीन में बार-बार समस्या आने से कोटा से छह बार टेक्निशियन बुलाकर सही करवा दी गई थी, फिर से खराब हो गई और दोबारा एक्स-रे पार्ट्स बदलवाकर सुचारू रूप से एक्सरे मशीन चालू करवा दी जाएगी। जिससे आमजन को राहत मिलेगी
- प्रदीप नामदेव, चिकित्सा प्रभारी। 

Read More एक समाज के प्रत्याशियों वाली सीटों पर अन्य बाहुल्य जातियों के भरोसे मिलेगी जीत

Post Comment

Comment List

Latest News

असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट असर खबर का - डीसीएम ने कोटा-पटना एक्सप्रेस में खराब खाद्य सामग्री को कराया नष्ट
नवज्योति में खबर प्रकाशित होने के बाद से ही रेलवे प्रशासन की ओर से लगातार चेकिंग और निगरानी रखी जा...
ईवीएम के वोट वीवीपैट की पर्चियों से मिलान, मतपत्रों से मतदान की याचिका खारिज
सेनेगल में बस का टायर फटा, 13 लोगों की मौत
पश्चिम एशिया में युद्ध के विस्तार का खतरा
पूर्णिमा यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की शुरुआत
राहुल गांधी ने की मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील 
दूसरे फेज में कांग्रेस आलाकमान के फैसलों की परीक्षा, दाव पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा