रुबलेव और  जोकोविच क्वार्टर फाइनल में

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023

रुबलेव और  जोकोविच क्वार्टर फाइनल में

नोवाक जोकोविच और आंद्रे रुबलेव ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली, जबकि फ्रांस की कैरोलीना गार्सिया उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

मेलबर्न। सर्बिया के दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और आंद्रे रुबलेव ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली, जबकि फ्रांस की कैरोलीना गार्सिया उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

डी मिनौर को हराया
रॉड लेवर एरीना पर खेले गये प्री-क्वार्टरफाइनल में जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर को 6-2, 6-1, 6-2 से हरा कर आसानी से शीर्ष-8 में कदम रखा। दूसरी ओर, रुबलेव को क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिये कड़ा संघर्ष करना पड़ा, लेकिन अंतत: वह डेनमार्क के होल्गर रूने को 6-3, 3-6, 6-3, 4-6, 7-6(11-9) से हराने में कामयाब रहे।  रुबलेव ने पिछड़कर वापसी की अविश्वसनीय पांचवें सेट में, रुबलेव ने 2-5 से पिछड़ने के बाद वापसी की। इसके बाद उन्होंने 5-6 की सर्विस पर दो मैच प्वाइंट बचाए। फिर निर्णायक टाई-ब्रेकर में भी रुबलेव ने 0-5 से पिछड़कर वापसी की। जब रुबलेव तीसरे मैच पॉइंट पर थे, तब उनका शॉट नेट में फंस कर रूने के खेमे में जा गिरा और वह हास्यास्पद तरीके से यह मुकाबला जीत गये।  रुबलेव ने मैच के बाद कहा, मैं अपने जीवन में कभी भी इस तरह से मैच नहीं जीत पाया। 

यह पहली बार है जब मैंने ऐसा कुछ जीता है, विशेष रूप से एक बहुत ही विशेष टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए। मैं इसे जीवन भर याद रखूंगा। मेरे पास कोई शब्द नहीं है। 

रुबलेव अब क्वार्टरफाइनल में जोकोविच का सामना करेंगे जो अपने 22वें ग्रैंड स्लैम और 10वें ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब की तलाश में हैं। इसी बीच, पोलैंड की मागदा लिनेट ने डब्ल्यूटीए चैंपियन गार्सिया को 7-6(3), 6-4 से हराकर बड़े उलटफेर को अंजाम दिया।  लिनेट अब क्वार्टरफाइनल में चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा का सामना करेंगी, जो प्री-क्वार्टरफाइनल में चीन की ज़ांग शुआई को 6-0, 6-4 से हरा कर आ रही हैं।  

Read More IND vs ENG: पिच के मिजाज को परखते हुए इंग्लैंड ने बशीर को प्लेइंग 11 में किया शामिल

Tags: tennis

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश में 14 धार्मिक और पर्यटन स्थलों पर बनेंगे रोप-वे प्रदेश में 14 धार्मिक और पर्यटन स्थलों पर बनेंगे रोप-वे
सबसे लंबा रोप-वे बांसवाड़ा में भंदरिया हनुमान से समाई माता होते हुए मदरेश्वर मंदिर तक 4.55 किलोमीटर का बनेगा।
दिनदहाड़े रेप पीड़िता पर दुष्कर्मियों ने फरसे से किए 15 वार, गोली मारी, दो गिरफ्तार
रक्तदान शिविर का हुआ पोस्टर विमोचन
"शिक्षा में गुणवत्ता बनाए रखने के लिए रिसर्च व कौशल विकास को आधार बनाएं हायर एजुकेशन इंस्टिट्यूट" –डॉ. तोमर 
कौशांबी:पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, चार की मौत
G7 नेताओं ने नवलनी की मौत पर रूस को प्रतिबंधों की धमकी दी
भाजपा ओबीसी मोर्चा राजस्थान ने की नमो ऐप कैंप की शुरुआत