रुबलेव और  जोकोविच क्वार्टर फाइनल में

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023

रुबलेव और  जोकोविच क्वार्टर फाइनल में

नोवाक जोकोविच और आंद्रे रुबलेव ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली, जबकि फ्रांस की कैरोलीना गार्सिया उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

मेलबर्न। सर्बिया के दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और आंद्रे रुबलेव ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली, जबकि फ्रांस की कैरोलीना गार्सिया उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

डी मिनौर को हराया
रॉड लेवर एरीना पर खेले गये प्री-क्वार्टरफाइनल में जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर को 6-2, 6-1, 6-2 से हरा कर आसानी से शीर्ष-8 में कदम रखा। दूसरी ओर, रुबलेव को क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिये कड़ा संघर्ष करना पड़ा, लेकिन अंतत: वह डेनमार्क के होल्गर रूने को 6-3, 3-6, 6-3, 4-6, 7-6(11-9) से हराने में कामयाब रहे।  रुबलेव ने पिछड़कर वापसी की अविश्वसनीय पांचवें सेट में, रुबलेव ने 2-5 से पिछड़ने के बाद वापसी की। इसके बाद उन्होंने 5-6 की सर्विस पर दो मैच प्वाइंट बचाए। फिर निर्णायक टाई-ब्रेकर में भी रुबलेव ने 0-5 से पिछड़कर वापसी की। जब रुबलेव तीसरे मैच पॉइंट पर थे, तब उनका शॉट नेट में फंस कर रूने के खेमे में जा गिरा और वह हास्यास्पद तरीके से यह मुकाबला जीत गये।  रुबलेव ने मैच के बाद कहा, मैं अपने जीवन में कभी भी इस तरह से मैच नहीं जीत पाया। 

यह पहली बार है जब मैंने ऐसा कुछ जीता है, विशेष रूप से एक बहुत ही विशेष टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए। मैं इसे जीवन भर याद रखूंगा। मेरे पास कोई शब्द नहीं है। 

रुबलेव अब क्वार्टरफाइनल में जोकोविच का सामना करेंगे जो अपने 22वें ग्रैंड स्लैम और 10वें ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब की तलाश में हैं। इसी बीच, पोलैंड की मागदा लिनेट ने डब्ल्यूटीए चैंपियन गार्सिया को 7-6(3), 6-4 से हराकर बड़े उलटफेर को अंजाम दिया।  लिनेट अब क्वार्टरफाइनल में चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा का सामना करेंगी, जो प्री-क्वार्टरफाइनल में चीन की ज़ांग शुआई को 6-0, 6-4 से हरा कर आ रही हैं।  

Tags: tennis

Post Comment

Comment List

Latest News

ओडिशा में एसटीएफ ने नकली नोट रखने के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार  ओडिशा में एसटीएफ ने नकली नोट रखने के आरोप में एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार 
नकली जब्त किए गए नोटों को भारतीय रिजर्व बैंक नोट मुद्रण प्राइवेट लिमिटेड, मुद्रा नगर, सालाबोनी, पचिमा मिदनापुर, पश्चिम बंगाल...
फ्रांस के हेलीकाप्टर जापान, भारत और अमेरिका के साथ सैन्य अभ्यास में शामिल होंगे
झारखंड की दो 'केराकत' ने यूथ गेम्स में जमाया रंग
अलग-अलग किरदार निभाना चाहती है कृति सैनन
कैंसर जॉच आपके द्वार अभियान का हुआ आगाज
जोधपुर में 20 से 22 मार्च को आयोजित होगा राजस्थान इंटरनेशनल एक्सपो
ओवरलोड वाहनों के चलते संपर्क सड़कें हुई जर्जर