रुबलेव और  जोकोविच क्वार्टर फाइनल में

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023

रुबलेव और  जोकोविच क्वार्टर फाइनल में

नोवाक जोकोविच और आंद्रे रुबलेव ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली, जबकि फ्रांस की कैरोलीना गार्सिया उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

मेलबर्न। सर्बिया के दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और आंद्रे रुबलेव ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली, जबकि फ्रांस की कैरोलीना गार्सिया उलटफेर का शिकार होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

डी मिनौर को हराया
रॉड लेवर एरीना पर खेले गये प्री-क्वार्टरफाइनल में जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर को 6-2, 6-1, 6-2 से हरा कर आसानी से शीर्ष-8 में कदम रखा। दूसरी ओर, रुबलेव को क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिये कड़ा संघर्ष करना पड़ा, लेकिन अंतत: वह डेनमार्क के होल्गर रूने को 6-3, 3-6, 6-3, 4-6, 7-6(11-9) से हराने में कामयाब रहे।  रुबलेव ने पिछड़कर वापसी की अविश्वसनीय पांचवें सेट में, रुबलेव ने 2-5 से पिछड़ने के बाद वापसी की। इसके बाद उन्होंने 5-6 की सर्विस पर दो मैच प्वाइंट बचाए। फिर निर्णायक टाई-ब्रेकर में भी रुबलेव ने 0-5 से पिछड़कर वापसी की। जब रुबलेव तीसरे मैच पॉइंट पर थे, तब उनका शॉट नेट में फंस कर रूने के खेमे में जा गिरा और वह हास्यास्पद तरीके से यह मुकाबला जीत गये।  रुबलेव ने मैच के बाद कहा, मैं अपने जीवन में कभी भी इस तरह से मैच नहीं जीत पाया। 

यह पहली बार है जब मैंने ऐसा कुछ जीता है, विशेष रूप से एक बहुत ही विशेष टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए। मैं इसे जीवन भर याद रखूंगा। मेरे पास कोई शब्द नहीं है। 

रुबलेव अब क्वार्टरफाइनल में जोकोविच का सामना करेंगे जो अपने 22वें ग्रैंड स्लैम और 10वें ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब की तलाश में हैं। इसी बीच, पोलैंड की मागदा लिनेट ने डब्ल्यूटीए चैंपियन गार्सिया को 7-6(3), 6-4 से हराकर बड़े उलटफेर को अंजाम दिया।  लिनेट अब क्वार्टरफाइनल में चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा का सामना करेंगी, जो प्री-क्वार्टरफाइनल में चीन की ज़ांग शुआई को 6-0, 6-4 से हरा कर आ रही हैं।  

Read More T-20 World Cup तक मुश्ताक अहमद होंगे बंगलादेश के स्पिन कोच

Tags: tennis

Post Comment

Comment List

Latest News

अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम अवैध ऑर्गन ट्रांसप्लांट रोकने के लिए हाईटेक बनेगा सिस्टम
ऑनलाइन सिस्टम में डोनर और रिसीवर की आईडी, उनकी पहचान और रिलेशन आदि का पूरा ब्योरा अपलोड होगा ताकि डोनर...
वर्ष 2023 की अंतिम तिमाही में इंटरनेट उपभोक्ताओं की संख्या बढ़कर 93.61 करोड़ रही
दलित और अल्पसंख्यक वोटों को साधने में जुटी कांग्रेस
बगरू में तीन दिवसीय जुगलदरबार लक्खी मेला आगाज, ड्रोन और सीसीटीवी से निगरानी
विवाह से चंद घंटों पहले मेनाल रेजीडेंसी में करंट से दूल्हे की मौत
तेलंगाना में तेज हवा से ढहा 8 साल से बन रहा पुल
प्लांटेशन की दीवार चोरी करवाने वालों को बचा रहा वन विभाग