दिल्ली के साथ जयपुर में भी महसूस किए गए हल्के भूकंप के झटके

नेपाल का पहाड़ी इलाका था केन्द्र

दिल्ली के साथ जयपुर में भी महसूस किए गए हल्के भूकंप के झटके

जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया- भूकंप का केन्द्र नेपाल का पहाड़ी इलाका रहा। वहां 5.8 तीव्रता का भूकंप आया।

जयपुर। पाल में आए तेज भूकंप से राजस्थान का पूर्वी हिस्सा हिल गया। जयपुर, अलवर और दौसा के आसपास के इलाकों में मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे हल्के भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए।

जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया- भूकंप का केन्द्र नेपाल का पहाड़ी इलाका रहा। वहां 5.8 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप जमीन से 10 किलोमीटर नीचे आया। इसके कारण झटकों का असर भारत के कई राज्यों में हुआ। राजस्थान के अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा में भी धरती हिली है। राजस्थान में भूकंप का असर दिल्ली-एनसीआर से लगे अलवर, भिवाड़ी, जयपुर और दौसा के कुछ हिस्सों में हुआ। उन्होंने बताया कि भूकंप भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजकर 28 मिनट 31 सेकेंड पर आया।

सचिवालय समेत कई बिल्डिंग से निकले लोग
भूकंप के झटके महसूस होते ही जयपुर में ऊंची बिल्डिंग में रहने वाले लोग सहम गए। जयपुर के सी-स्कीम, सचिवालय परिसर के आसपास लोग घरों से बाहर आ गए। सचिवालय के आस-पास बने तमाम सरकारी और निजी ऑफिस की बिल्डिंग से लोग झटका महसूस करते ही बाहर की ओर भागे। किसी भी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है।

Tags: earthquak

Post Comment

Comment List

Latest News