पश्चिमी विक्षोभ का असर : ओलावृष्टि से बढ़ी ठिठुरन : प्रदेश में कहीं हल्की बारिश तो कहीं बूंदाबांदी

पश्चिमी विक्षोभ का असर : ओलावृष्टि से बढ़ी ठिठुरन : प्रदेश में कहीं हल्की बारिश तो कहीं बूंदाबांदी

बीकानेर, गंगानगर में बूंदाबांदी, अगले 3 से 4 दिन रहेगा मौसम में बदलाव

 जयपुर। पश्चिमी विक्षोभ का असर प्रदेश में एक बार फिर से देखने को मिला है। इसके चलते राजधानी जयपुर सहित अधिकांश इलाकों में मंगलवार को बादल छाए रहे और गंगानगर, बीकानेर, चूरू जिलों में बूंदाबांदी हुई। प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार को भी बारिश हुई। वहीं कुछ इलाकों में ओले गिरने की भी संभावना है। मौसम केन्द्र जयपुर ने बुधवार को अजमेर, जयपुर, बीकानेर और जोधपुर संभाग में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। इन क्षेत्रों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार सही निकले जयपुर में सुबह हल्की बारिश दर्ज की गई। बीकानेर, गंगानगर, जैसलमेर, चूरू, जोधपुर, जालौर, बाड़मेर जिलों में सुबह से ही बादल छाए रहे। कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई। पश्चिमी विक्षोभ के कारण इन जिलों में रात के न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी हुई। चूरू के तापमान में सबसे ज्यादा 7 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई। सोमवार को चूरू में न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री था जो मंगलवार को बढ़कर 10.2 डिग्री पहुंच गया।

जयपुर में सुबह खिली धूप, दोपहर में छाए बादल

जयपुर में सुबह से ही धूप खिली हुई थी, लेकिन दोपहर बाद अचानक बादल छा गए। हालांकि बादल छाने से सर्दी से कुछ हद तक राहत मिली और तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई। सबसे कम तापमान करौली में 4.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं प्रदेश के सबसे ठंडे इलाके फतेहपुर में भी न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित