एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से रौंदा

क्वालीफायर में पहुंची मुंबई 

एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को 81 रन से रौंदा

क्वालिफायर-2 में मुंबई का मुकाबला शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गत विजेता गुजरात टाइटंस से होगा।

चैन्नई। पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग-2023 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स को 81 रन से हरा दूसरे क्वालीफायर में जगह बना ली।  क्वालिफायर-2 में मुंबई का मुकाबला शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गत विजेता गुजरात टाइटंस से होगा। गुजरात टाइटंस पहले क्वालीफायर में मंगलवार को चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से 15 रन से हार गई थी। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 182 रन बनाए। जवाब में लखनऊ 16.3 ओवर में 101 रन पर आलआउट हो गई। मुंबई के आकाश मधवाल ने 3.3 ओवर में महज 5 रन देकर 5 झटके लिए। ये आईपीएल प्लेआफ की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी है, उनसे पहले ये रिकॉर्ड चेन्नई के डग बॉलिंगर के नाम था। उन्होंने 2010 में दिल्ली के खिलाफ 13 रन देकर 4 विकेट लिए। मधवाल ने आईपीएल का पांचवां बेस्ट स्पेल भी फेंका। उनसे पहले अनिल कुंबले ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2009 में 5 रन देकर 5 विकेट लिए थे। वहीं एडम जम्पा ने 19, सोहेल तनवीर ने 14 और अल्जारी जोसेफ ने 12 रन देकर 6-6 विकेट हासिल किए थे। 

साझेदारी महत्वपूर्ण रही
सूर्या-ग्रीन की पार्टनरशिप टॉस जीतकर पहले बल्लोबाजी करने उतरी मुंबई ने 38 रन पर 2 विकेट गंवा दिए। यहां से कैमरून ग्रीन और सूर्यकुमार यादव ने 38 गेंदों पर 66 रन की साझेदारी बना मुंबई को मजबूती प्रदान की। ग्रीन ने 41 और सूर्या ने 33 रन बनाए।

इम्पैक्ट प्लेयर नेहल ने बनाए 12 गेंद पर 23 रन 
मुंबई से 17वें ओवर में नेहल वाधेरा इम्पैक्ट प्लेयर बनकर क्रीज पर आए। उन्होंने 12 ही गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 23 रन की पारी खेल मुंबई का स्कोर 182 तक पहुंचा दिया।

32 रन बनाने में लखनऊ ने गंवाए 8 विकेट 
चेपॉक की धीमी पिच पर 183 रन के लक्ष्य  का पीछा करने उतरी लखनऊ का स्कोर एक समय 69 रन पर 2 विकेट था। क्रुणाल पंड्या और मार्कस स्टॉयनिस बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन टीम ने अगले 32 रन बनाने में बाकी 8 विकेट गंवा दिए। आकाश मधवाल ने कुल 5 विकेट लिए, वहीं 3 बल्लेबाज रनआउट हुए।

Read More India सुपर 8 के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान से भिड़ेगा

Post Comment

Comment List

Latest News

राज्यवर्धन राठौड़ ने निगम के अधिकारियों साथ की बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा राज्यवर्धन राठौड़ ने निगम के अधिकारियों साथ की बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा
मानसून के आगमन से पहले सारी व्यवस्थाएं सही करने के भी निर्देश दिए। 
चंद्रबाबू नायडू ने 2 साल बाद विधानसभा में किया प्रवेश, अपमानित होने के बाद चले गए थे बाहर
बिना रजिस्ट्रेशन के रियल स्टेट में खरीद-बेचान करने वाले एजेंटों पर रेरा अथॉरिटी का शिकंजा, थमाएं नोटिस
2.69 करोड़ ग्राहकों के साथ प्रदेश में सबसे आगे जियो
पत्नी की हत्या : कटा सिर और हाथ नाले में फेंके
रूस में हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट सहित 3 लोगों की मौत
अन्नपूर्णा रसोईयों का किया औचक निरीक्षण, 7 लाख से अधिक का लगाया जुर्माना