Women's Asia Cup: भारत का विजयी आगाज, पाकिस्तान को 15वें ओवर में ही 7 विकेट से हराया

Women's Asia Cup: भारत का विजयी आगाज, पाकिस्तान को 15वें ओवर में ही 7 विकेट से हराया

दांबुला के रणगिरी दांबुला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में महिला एशिया कप का दूसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया।

दांबुला। भारत ने अपनी  चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को आसानी से 7 विकेट से हराकर महिला एशिया कप 2024 में अपने अभियान का आगाज किया है। इस जीत के साथ भारत ग्रुप ए की अंक तालिका में दो अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गया। दांबुला के रणगिरी दांबुला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में महिला एशिया कप का दूसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का करते हुए 19.2 ओवर में 10 विकेट पर 108 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 14.1 ओवर में तीन विकेट पर 109 रन बनाए और सात विकेट से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया। 

मंधाना और शेफाली ने दिलाई दमदार शुरुआत
भारत की इस जीत में टीम की सलामी जोड़ी का अहम योगदान रहा। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी हुई। इस जोड़ी को साईदा ने तोड़ा जब उसने स्मृति मंधाना को आलिया रियाज के हाथों लपकवाया। भारतीय टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने 31 गेंदों में 45 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने नौ चौके लगाए। पावरप्ले के बाद भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 57 रन था। वहीं, शेफाली को भी साईदा ने बोल्ड किया। शैफाली ने वर्मा 29 गेंदों में 40 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। इस दौरान उन्होंने छह चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, दयालन हेमलथा 14 रन बनाकर आउट हुईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर 5 और जेमिमा रोड्रिग्स 3 रन बनाकर नाबाद रहीं। 

पाकिस्तान की बल्लेबाजी फ्लाप रही 
इससे पहले पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से फ्लॉप रहा। टीम को पहला झटका गुल फिरोजा के रूप में लगा जो सिर्फ पांच रन बना सकीं। इसके बाद मुनीबा अली भी 11 रन बनाकर आउट हो गई। 

सिदरा ने बनाए सर्वाधिक 25 रन 
पाकिस्तान के लिए सिदरा अमीन ने सर्वाधिक 25 रनों की पारी खेली। उन्होंने तीन चौके लगाए। हालांकि, रेणुका सिंह ने उन्हें राधा यादव के हाथों कैच कराया। इस मुकाबले में आलिया रियाज ने छह, निदा दार ने आठ, इरम जावेद ने शून्य, तुबा हसन ने 22, साईदा अरूब शाह ने दो, नाशरा संधू ने शून्य, सादिया इकबाल ने शून्य और फातिमा सना (नाबाद) ने 22 रन बनाए। 

Read More Paris Paralympics: गोल्डन-डे, नितेश और सुमित ने जीता सोना

दीप्ति प्लेयर ऑफ द मैच 
मैच में भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि रेणुका, पूजा और श्रेयंका को दो-दो विकेट मिले। दीप्ति शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।

Read More ओलंपिक पदक विजेता भारत एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयार

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश