बजट घोषणाओं का समय से क्रियान्वयन हो : राठौड़ 

आरटीडीसी की होटल इकाइयों की ओएंडएम प्रक्रिया की समीक्षा की

बजट घोषणाओं का समय से क्रियान्वयन हो : राठौड़ 

राठौड़ ने कहा कि राजस्थान कांफे्रंस एवं वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में उभर रहा है। एएमआईसीई सेंटर्स की स्थापना से प्रदेश को नई पहचान मिलेगी।

जयपुर। राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ ने कहा कि बजट वर्ष 2023-24 की घोषणाओं का समयबद्ध क्रियान्वयन सुनिश्चित हो, ताकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मंशा के अनुरूप प्रदेश के पर्यटन विकास में नए आयाम स्थापित हो सकें। राठौड़ मंगलवार को पर्यटन भवन स्थित कार्यालय में बजट घोषणाओं सहित अन्य बिन्दुओं पर  समीक्षा बैठक कर रहे थे। बजट घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए राठौड़ ने कहा कि राजस्थान कांफे्रंस एवं वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में उभर रहा है। एएमआईसीई सेंटर्स की स्थापना से प्रदेश को नई पहचान मिलेगी। उन्होंने बजट घोषणाओं की अनुपालना में ढोला-मारू कॉम्पलेक्स निर्माण, गोल्फ  कोर्स एवं एमआईसीई के लिए प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में पर्यटन विभाग की प्रमुख सचिव गायत्री राठौड़, पर्यटन निदेशक रश्मि शर्मा, आरटीडीसी प्रबंध निदेशक विजयपाल सिंह एवं कार्यकारी निदेशक धीरज सिसोदिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहें।  

पीएम ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करें
आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेन्द्र राठौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अजमेर की जनता को पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना ईआरसीपी का वादा किया था, वो वादा नहीं निभाया। प्रधानमंत्री ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने की घोषणा करें ताकि अजमेर सहित 13 जिलों में पेयजल एवं सिंचाई सुविधा सुलभ हो सके। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री से तीर्थ नगरी पुष्कर के विकास के लिए घोषणा करने का आग्रह किया। 

Post Comment

Comment List

Latest News

जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा जेडीए ने अवैध निर्माण किए ध्वस्त, 200 से अधिक अवैध निर्माणों को तोड़ा जाएगा
शहर में अवैध निर्माण एवं अतिक्रमणों को लेकर की जा रही कार्रवाई के दौरान जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते...
सदन में अब नहीं चल पाएगी भाजपा की मनमानी: कांग्रेस
"स्वस्थ और तंदुरुस्त राजस्थान": इस बार के बजट में चिकित्सा और स्वास्थ्य पर होगा सर्वाधिक फोकस
डंपर चालक ने ली बाइक सवार की जान
जनता के सामने एक्सपोज हो चुकी मोदी की गारंटी: गहलोत
मोदी 30 जून को करेंगे मन की बात, देशवासियों से मांगे सुझाव
High Court के निर्देश पर अवैध खनन के खिलाफ जांच अभियान