सावधान! गर्मी कहर बरपाएगी, तापमान में तेजी के साथ लू चलने की संभावना

आगामी दिनों में पश्चिमी राजस्थान व आसपास के क्षेत्रों के ऊपर एक प्रति चक्रवाती तंत्र विकसित होने की प्रबल संभावना है।

सावधान! गर्मी कहर बरपाएगी,  तापमान में तेजी के साथ लू चलने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार 16 मार्च को जोधपुर संभाग में लू (हीटवेव) चलेगी।

जयपुर। राज्य में आने वाले दिनों में गर्मी अपना कहर बरपाएगी। मौसम विभाग के अनुसार 16 मार्च को जोधपुर संभाग में लू (हीटवेव) चलेगी, जिससे जनसामान्य पर विपरीत असर पड़ेगा। पिछले 24 घंटों में पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री, जबकि पूर्वी राजस्थान के सिरोही में 34.9 डिग्री दर्ज किया गया।

आगामी दिनों में पश्चिमी राजस्थान व आसपास के क्षेत्रों के ऊपर एक प्रति चक्रवाती तंत्र विकसित होने की प्रबल संभावना है। इसके प्रभाव से राज्य में आगामी एक सप्ताह के दौरान मौसम पूर्णतया शुष्क रहेगा। प्रतिचक्रवाती तंत्र के प्रभाव से आगामी तीन दिनों के दौरान राज्य के ज्यादातर स्थानों पर अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज होगी। जोधपुर संभाग के जिलों में 15 मार्च को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज होने की सम्भावना है। बीकानेर संभाग के क्षेत्रों में भी तापमान 38 से 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज होगा। 16 मार्च को दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हीटवेव दर्ज होने की संभावना है। मौसम विभाग के निर्देशक राधेश्याम शर्मा ने नवज्योति को बताया कि आने वाले दिनों में तापमान में तेजी से वृद्धि होगी और लू चलने की संभावना व्यक्त की जा रही है। प्रदेश के जोधपुर संभाग में आने वाले दिनों में ले का अधिक असर देखने को मिलेगा।

Post Comment

Comment List

Latest News

व्यापारी को अगवा कर 5 करोड़ की फिरौती मांगी : 3 घंटे में पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा व्यापारी को अगवा कर 5 करोड़ की फिरौती मांगी : 3 घंटे में पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा
शास्त्री नगर निवासी व्यापारी ललित कृपलानी के दोपहर ऑफिस से खाना खाने घर आते समय सोनी अस्पताल के पास आइ-20...
गहलोत खेमे का प्रस्ताव: पायलट को छोड़कर किसी को भी बना दें सीएम
अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत में आपातकाल की घोषणा
महंगाई जनता के सीने पर तांडव कर रही है- राहुल गांधी
छात्रा को 2 घंटे तक बिना कपड़ों के रखा, वजह जानकर रह जाओगे हैरान
कोटा होकर जाने वाली 3 ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच
विधायक दल की बैठक से पहले गहलोत खेमे के विधायकों की धारीवाल के निवास पर बैठक