दक्षीण चीन में बड़ा विमान हादसा, विमान में 132 यात्री थे सवार

चीन के गुआंक्शी में विमान हादसा

 दक्षीण चीन में बड़ा विमान हादसा,  विमान में 132 यात्री थे सवार

विमान कुनमिंग शहर से ग्वांगझू जा रहा था।

नैनिंग (चीन)। दक्षीण चीन के पहाड़ों में सोमवार को बड़ा विमान हादसा हा गया। विमान हादसा चीन के गुआंक्शी में हुआ।  चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस विमान में 132 यात्री सवार थे । विमान कुनमिंग शहर से ग्वांगझू जा रहा था। अधिकारियों ने दुर्घटना की जानकारी देते हुए बताया कि कुनमिंग से गुआंगझोउ के लिए चलने वाली चीनी ईस्टर्न एयरलाइंस का बोइंग 737 वुझोउ शहर के टेंगक्सियन प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और फिर उसमें आग लग गई।


चीन के नागरिक उड्डयन प्रशासन ने बताया कि 132 लोगों में 123 यात्री और नौ चालक दल के सदस्य हैं। दुर्घटना में हालांकि अभी किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है। दुर्घटना में शामिल जेट बोइंग 737 विमान था और हताहतों की संख्या का तत्काल पता नहीं चल पाया है। बचाव जारी था, यह कहा। 6 साल पुराने 737-800 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण के बारे में कुछ नहीं बताया गया है। कुनमिंग से ग्वांगझू के लिए चाइना ईस्टर्न फ्लाइट दोपहर 1:11 बजे रवाना हुई।  उड़ान ट्रैकिंग दोपहर 2:22 बजे समाप्त हुई। (0622 जीएमटी) 376 समुद्री मील की गति के साथ 3225 फीट की ऊंचाई। विमान को दोपहर 3:05 बजे लैंड होना था।

पिछले एक दशक में चीन के एयरलाइन उद्योग का सुरक्षा रिकॉर्ड दुनिया में सबसे अच्छा रहा है। गौरतलब है कि चीन की आखिरी घातक जेट दुर्घटना 2010 में हुई थी, जब हेनान एयरलाइंस द्वारा उड़ाया गया एम्ब्रेयर ई-190 क्षेत्रीय जेट कम दृश्यता में यिचुन हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जब बोर्ड पर 96 में से 44 लोग मारे गए थे।

 



Read More उषा शर्मा ने बजट घोषणाओं में लंबित कार्य को समय पर पूरा करने के दिए निर्देश 

Post Comment

Comment List

Latest News

हिमाचल प्रदेश:वोटों की गिनती से पहले भाजपा और कांग्रेस की नजर बागियों पर हिमाचल प्रदेश:वोटों की गिनती से पहले भाजपा और कांग्रेस की नजर बागियों पर
सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने 8 दिसंबर को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद प्रियंका...
करीना कपूर ने मलाइका अरोड़ा को नए शो के लिए बधाई दी
जापान: नर्सरी स्कूल के शिशुओं के साथ दुर्व्यवहार के आरोप में तीन शिक्षिकाएं गिरफ्तार
ट्विटर पर एप्पल विज्ञापन फिर से हुए बहाल: मस्क
राजू ठेहठ हत्याकांड में 24 घंटे के अंदर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 बदमाशों को पकड़ा
पार्टी के नए नेताओं को देना पड़ेगा मौका : खड़गे
पंजाब में ड्रोन से 3 किलोग्राम हेरोइन बरामद