दक्षीण चीन में बड़ा विमान हादसा, विमान में 132 यात्री थे सवार

चीन के गुआंक्शी में विमान हादसा

 दक्षीण चीन में बड़ा विमान हादसा,  विमान में 132 यात्री थे सवार

विमान कुनमिंग शहर से ग्वांगझू जा रहा था।

नैनिंग (चीन)। दक्षीण चीन के पहाड़ों में सोमवार को बड़ा विमान हादसा हा गया। विमान हादसा चीन के गुआंक्शी में हुआ।  चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस विमान में 132 यात्री सवार थे । विमान कुनमिंग शहर से ग्वांगझू जा रहा था। अधिकारियों ने दुर्घटना की जानकारी देते हुए बताया कि कुनमिंग से गुआंगझोउ के लिए चलने वाली चीनी ईस्टर्न एयरलाइंस का बोइंग 737 वुझोउ शहर के टेंगक्सियन प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और फिर उसमें आग लग गई।


चीन के नागरिक उड्डयन प्रशासन ने बताया कि 132 लोगों में 123 यात्री और नौ चालक दल के सदस्य हैं। दुर्घटना में हालांकि अभी किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है। दुर्घटना में शामिल जेट बोइंग 737 विमान था और हताहतों की संख्या का तत्काल पता नहीं चल पाया है। बचाव जारी था, यह कहा। 6 साल पुराने 737-800 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण के बारे में कुछ नहीं बताया गया है। कुनमिंग से ग्वांगझू के लिए चाइना ईस्टर्न फ्लाइट दोपहर 1:11 बजे रवाना हुई।  उड़ान ट्रैकिंग दोपहर 2:22 बजे समाप्त हुई। (0622 जीएमटी) 376 समुद्री मील की गति के साथ 3225 फीट की ऊंचाई। विमान को दोपहर 3:05 बजे लैंड होना था।

पिछले एक दशक में चीन के एयरलाइन उद्योग का सुरक्षा रिकॉर्ड दुनिया में सबसे अच्छा रहा है। गौरतलब है कि चीन की आखिरी घातक जेट दुर्घटना 2010 में हुई थी, जब हेनान एयरलाइंस द्वारा उड़ाया गया एम्ब्रेयर ई-190 क्षेत्रीय जेट कम दृश्यता में यिचुन हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जब बोर्ड पर 96 में से 44 लोग मारे गए थे।

 



Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत