सिकंदराबाद के भोईगुड़ा में लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, 11 प्रवासी मजदूरों की मौत

आग काफी सुबह लगी इसलिए राहत कार्यों के शुरू होने में कुछ देरी हो गई।

सिकंदराबाद के भोईगुड़ा में लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, 11 प्रवासी मजदूरों की मौत

करीब 15 मजदूर गोदाम में सो रहे थे, इनमें से 11 आग की चपेट में आकर जिंदा जले

हैदराबाद। सिकंदराबाद के भोईगुड़ा में बुधवार तड़के एक लकड़ी के गोदाम में भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आकर बिहार के कम से कम 11 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आग तड़के चार बजे लगी। वहीं गोदाम में शॉट सर्किट होने की वजह से आग लगना माना जा रहा है। मौके पर दमकल विभाग की पांच गाड़यिां तैनात रही और दमकलकर्मियों द्वारा इस आग पर काबू पाने के हरसंभव प्रयास किए गए।

करीब 15 मजदूर गोदाम में सो रहे थे, इनमें से 11 आग की चपेट में आकर जिंदा जले
उललेखनिय है कि बीती रात करीब 15 मजदूर गोदाम में सो रहे थे, इनमें से 11 आग की चपेट में आकर जिंदा जल गए और बाकी भागने में सफल रहे। हादसे के बारे में जानकारी मिलने के बाद तेलंगाना के मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव मौके पर पहुंचे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। यादव ने कहा कि चूंकि आग काफी सुबह लगी इसलिए राहत कार्यों के शुरू होने में कुछ देरी हो गई। उन्होंने कहा कि घटना की पूरी जांच की जाएगी। इसके साथ ही मंत्री ने शोक संतप्त परिवारों के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

सीएम ने किया 5 लाख रुपये की सहायता राशि का ऐलान
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बुधवार तड़के भोईगुड़ा में स्थित एक लकड़ी के गोदाम में आग लगने की वजह से मारे गए लोगों के परिवार के सदस्यों को सहायता राशि के रूप में 5-5 लाख रुपये देने की घोषणा की है।  उन्होंने हादसे के शिकार हुए बिहार के श्रमिकों के प्रति शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव सोमेश कुमार को निर्देश दिया है कि वह दुर्घटना में मारे गए बिहार के प्रवासी मजदूरों के शवों को उनके पैतृक स्थानों पर पहुंचाने का इंतजाम करें। दुघर्टना में मारे गये लोगों की पहचान सिकंदर (40) बिट्टू (23), सतेंद्र (35) गोलू (28), दामोदर (27) राजेश (25) , दिनेश (35) राजू (25) चिंटू (25) दीपक (26) और पंकज (26) के रूप में की गयी है।

गौरतलब है कि भोईगुडा में स्थित एक लकड़ी के गोदाम में भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आकर बिहार के कम से कम 11 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है।

Read More Stock Market : शेयर बाजार में चौथे दिन गिरावट

Post Comment

Comment List

Latest News

कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का पार्टी का था फैसला : आजाद
संसद का चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी ने लिया है। उन्होंने कहा कि वह चुनाव नहीं लड़ने के लिए...
इस बार मोदी की बेव नहीं, विकास के मुद्दों पर राजनीति नहीं केवल चुनाव हो : पायलट
राजस्थान में सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी भाजपा : पूनिया
पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, बचे 5 जापानी नागरिक
निर्वाचन विभाग की नहीं मिली वोटर पर्ची, बूथ पर मतदान कर्मियों से उलझे लोग
बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा, भाजपा-तृणमूल कार्यकर्ताओं के बीच पथराव 
अर्विक बैराठी ने लोगों को वोटिंग के लिए किया प्रोत्साहित