भाजपा ने हर बजट में दिल्ली वालों को धोखा दिया : आतिशी

भाजपा ने हर बजट में दिल्ली वालों को धोखा दिया : आतिशी

दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने दिल्लीवालों के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित केंद्र सरकार ने पिछले 10 साल से हर बजट में दिल्लीवालों को धोखा दिया है।

नई दिल्ली। दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी ने दिल्लीवालों के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित केंद्र सरकार ने पिछले 10 साल से हर बजट में दिल्लीवालों को धोखा दिया है।

आतिशी ने आज कहा कि पिछले 10 साल में दिल्ली के लोगों ने केंद्र सरकार को 15,59,933 करोड़ रुपये का आयकर दिया और इसके बदले दिल्ली को मात्र 7,534 करोड़ रुपये ही मिले। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र को पाँच लाख करोड़ आयकर के बदले 50,000 करोड़, कर्नाटक को 2 लाख करोड़ आयकर पर 30,000 करोड़ रुपये का आवंटन होता है।

उन्होंने कहा, भाजपा केंद्र सरकार ने10 सालों में दिल्लीवालों से15 लाख करोड़ रुपये टैक्स लिया, लेकिन बदले में सिर्फ 7500 करोड़ रुपये दिए; यह अंग्रेजों के समय जैसा अत्याचार है। अगर केंद्र सरकार देश के बाक़ी राज्यों को पैसा दे सकती है तो दिल्लीवालों को भी उनके हक़ का पैसा मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज दिल्लीवालों के साथ केंद्र सरकार अंग्रेजों की तरह अत्याचार कर रही है। जैसे अंग्रेज भारत में लोगों का पैसा बाहर लेकर जाते थे और उसके बदले भारत को कुछ नहीं मिलता था, केवल टुकड़े मिलते थे। आज उसी तरह केंद्र सरकार दिल्लीवालों के टैक्स का पैसा ले रही है। पिछले 10 साल में 15 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का इनकम टैक्स लिया है, और उसके बदले मात्र 7500 करोड़ रुपये दिये है।

Read More Stock Market Update : शेयर बाजार की तेजी थमी, सेंसेक्स में 202.80 अंकों की गिरावट

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश