पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर संसद के बाहर कांग्रेस का हंगामा

गांधी ने विजय चौक पर धरना दिया

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर संसद के बाहर कांग्रेस का हंगामा

कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में संसद के बाहर हंगामा किया और सरकार विरोधी नारे लगाते हुए धरना-प्रदर्शन किया।

नई दिल्ली। कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में संसद के बाहर हंगामा किया और सरकार विरोधी नारे लगाते हुए धरना-प्रदर्शन किया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही विजय चौक पर संबोधित करते हुए सरकार पर हमले किये और कहा कि उसे पेट्रोल डीजल की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए तत्काल कड़े कदम उठाने चाहिए। गांधी ने बाद में विजय चौक पर धरना दिया और प्रदर्शन किया, जिसमें राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे, लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी के साथ ही पार्टी के कई सांसदों ने हिस्सा लिया। प्रदर्शनकारी कई गैस सिलिंडर लेकर प्रदर्शन स्थल पर आये थे।

कांग्रेस के सदस्यों ने संसद के बाहर संसद मार्ग पर प्रदर्शन किया। महिला प्रदर्शनकारी सरकार विरोधी नारे लिखे हुए पोस्टरों के साथ प्रदर्शन कर रही थी। कई प्रदर्शनकारी महिलाओं ने संसद परिसर में घुसने की कोशिश की, लेकिन भारी बैरिकेड और भारी सुरक्षा व्यवस्था के कारण वे अंदर नहीं घुस सकी। इसके बाद में इनमें कई महिलाओं को बसों में थाने ले जाया गया और कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया। इस बीच कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर सरकार पर हमला किया और कहा कि चुनाव के दौरान फोन कॉल/आपसी सहमति/आदेश से पेट्रोल-डीजल-रसोई गैस की कीमतें बढऩी रुक जाती है। चुनाव समापत होते ही सरकार कीमतें बढ़ाने लगती है। भाजपा सरकार को बताना चाहिए कि वह कौन सी विधि है, जिससे चुनाव के समय पेट्रोलियम पदार्थो की कीमत नहीं बढ़ती और उस तरीके से लोगों को बढ़ती महंगाई से राहत देनी चाहिए।

Post Comment

Comment List

Latest News

न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
टिम रॉबिन्सन (51) रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद विलियम ओ' रूर्के की धारदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड ने...
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास
श्रीलंका में ट्रक की सेना की कार से टक्कर, एक सैनिक की मौत