एलन कोचिंग के पूर्व छात्र ने वर्तमान छात्रा का अपहरण करने की दी धमकी

धमकी देकर उसके पिता से 40 लाख रुपए की फिरौती मांगी

एलन कोचिंग के पूर्व छात्र ने वर्तमान छात्रा का अपहरण करने की दी धमकी

जवाहर नगर थाना क्षेत्र में एलन कोचिंग संस्थान के पूर्व छात्र ने एक सप्ताह पहले कोचिंग की छात्रा का अपहरण करने की धमकी देकर उसके पिता से 40 लाख रुपए की फिरौती मांगी।

कोटा। जवाहर नगर थाना क्षेत्र में एलन कोचिंग संस्थान के पूर्व छात्र ने एक सप्ताह पहले कोचिंग की छात्रा का अपहरण करने की धमकी देकर उसके पिता से 40 लाख रुपए की फिरौती मांगी। छात्रा के पिता की रिपोर्ट पर बिहार के पूर्वी चम्पारण थाना पुलिस ने कोटा पुलिस की सहायता से आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया और छात्रा को सकुशल दस्तयाब कर बिहार पुलिस को दे दिया। शहर पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि पूर्वी चम्पारण के पुलिस अधीक्षक ने एक दिन पहले बताया कि उनके यहां छात्रा का अपहरण कर 40 लाख रुपए की फिरौती मांगने का एक मुकदमा दर्ज हुआ है। जिसके आरोपी की लोकेशन कोटा के जवाहर नगर थाना क्षेत्र में आ रही है। आरोपी की गिरफ्तारी में सहयोग करें। उनके यहां की टीम कोटा के लिए रवाना हो गई है। इस पर उन्होंने एएसपी प्रवीण जैन, उप अधीक्षक अंकित जैन व पुलिस निरीक्षक राम किशन, नीरज गुप्ता व साइबर सेल के एएसआई प्रताप सिंह की टीम गठित की। टीम ने तकनीकी आधार पर आरोपी उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के रामपुर मुस्तखां निवासी अंकुर सिंह (22) को गिरफ्तार किया। साथ ही छात्रा को तलवंडी क्षेत्र से दस्तयाब कर बिहार पुलिस को दे दिया।

यह था मामला
जवाहर नगर थानाधिकारी राम किशन ने बताया कि पूर्वी चम्पारण निवासी विनोद कुमार सिंह ने 27 मार्च को वहां थाने में रिपोर्ट दी थी। जिसमें बताया था कि उनकी पुत्री कोटा में कोचिंग कर रही है। 23 मार्च की रात को उनकी बेटी से फोन पर बात हुई थी। उसके बाद 24 मार्च को सुबह बेटी के मोबाइल फोन से उनके पास फोन आया। जिसमें उन्हें धमकी दी गई कि उनकी पुत्री उसके कब्जे में है। जल्दी से 40 लाख रुपए लेकर आ जाओ और अपनी लड़की को ले जाओ। नहीं तो उसे काट देंगे। साथ ही कहा कि यदि चालाकी की और पुलिस को सूचना दी तो उनके पटना में पढ़ने वाले लड़के को भी जान से मार देंगे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और साइबर सेल की सहायता से आरोपी अंकुर सिंह को तलवंडी क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। सीआई राम किशन ने बताया कि आरोपी अंकुर सिंह व छात्रा दोनों वर्ष 2019 में एलन कोचिंग सस्थान में नीट की तैयारी कर रहे थे। कोरोना संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन में दोनों वर्ष 2020 में में यहां से चले गए थे। छात्रा सितम्बर 2021 में वापस कोटा आई और एलन कोचिंग से ही नीट की तैयारी कर रही है। जबकि आरोपी छात्र महाराष्ट्र में पढ़ाई व आॅनलाइन काम कर रहा है। दोनों पूर्व में परिचित भी हैं। आरोपी को कोटा की अदालत में पेश कर पुलिस ने तीन दिन का ट्रांजिट रिमांड लिया है।

Post Comment

Comment List

Latest News