गाज़ा में 31,272 फिलीस्तीनी मारे गए

73,024 लोग घायल

गाज़ा में 31,272 फिलीस्तीनी मारे गए

मंत्रालय ने एक बयान में कहा पिछले 24 घंटों के भीतर इजरायली सेना ने 88 फिलिस्तीनियों को मार डाला और 135 अन्य को घायल कर दिया है।

गाजा। गाजा पट्टी पर जारी इजरायली हमलों के कारण फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा 31,272 हो गया है। गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा पिछले 24 घंटों के भीतर इजरायली सेना ने 88 फिलिस्तीनियों को मार डाला और 135 अन्य को घायल कर दिया, जिससे पिछले अक्टूबर में इजरायल-हमास संघर्ष की शुरुआत के बाद से मरने वालों की कुल संख्या 31,272 हो गई और 73,024 लोग घायल हो गए।

इस बीच निकट पूर्व में फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) के आयुक्त-जनरल फिलिप लाजारिनी ने संघर्ष के कारण बड़ी संख्या में बच्चों के नुकसान की निंदा की। उन्होंने एक बयान में कहा कि चौंकाने वाली बात है। गाजा में केवल चार महीनों में मारे गए बच्चों की संख्या दुनिया भर में चार साल के युद्धों में मारे गए बच्चों की संख्या से अधिक है। यह युद्ध बच्चों पर युद्ध है। यह उनके बचपन और उनके भविष्य पर युद्ध है।

दक्षिणी इजरायली सीमा के माध्यम से 7 अक्टूबर, 2023 को हमास के उत्पात का जवाब देने के लिए इजरायल गाजा में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर हमला कर रहा है। इस उत्पात में लगभग 1,200 लोग मारे गए और 200 से अधिक को बंधक बना लिया गया।

Read More ब्राजील में टक्कर के बाद वाहन में लगी आग, 4 लोगों की मौत

Post Comment

Comment List

Latest News

एआई जरूरी, लेकिन फैसले दिमाग से ही नहीं दिल से भी होते हैं : मिश्रा एआई जरूरी, लेकिन फैसले दिमाग से ही नहीं दिल से भी होते हैं : मिश्रा
न्याय व्यवस्था में आर्टिफिशल इंटेलीजेंसी जरूरी है, लेकिन सिर्फ एआई से न्याय नहीं मिल सकता, क्योंकि कई बार फैसले दिमाग...
खबर का असर : स्मारकों और संग्रहालय में रखे बॉक्स, टूरिस्ट गाइड ऐसोसिएशंस ने भी नवज्योति की खबर को सराहा
अरविंद केजरीवाल की पत्नी ने दिल्ली में किया रोड शो
भजनलाल शर्मा से शिक्षकों की समस्याओं के समाधान की मांग
नशे के लिए रुपए नहीं देन पर की थी हत्या, शव सुनसान जगह फेंका
चीन निर्मित हवाई अड्डे का प्रबंधन भारतीय, रूसी कंपनियों को मिलेगा
घुटने में बनी पथरी, 8 साल की तकलीफ के बाद मिला इलाज