अवसाद से जूझ रहे टेस्ला के सीईओ एलन मस्क

मुझे इसे लेते रहना चाहिए

अवसाद से जूझ रहे टेस्ला के सीईओ एलन मस्क

एक्स’ के मालिक ने तर्क दिया कि उनकी कंपनी टेस्ला की कीमत, बाकी कार उद्योग की कुल कीमत के बराबर है। उन्होंने कहा कि निवेशकों के लिए, अगर मैं कुछ ले रहा हूं, तो मुझे इसे लेते रहना चाहिए।

वाशिंगटन। अरबपति कारोबारी एवं टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने स्वीकार किया है कि वह अवसाद से जूझ रहे हैं और इसके उपचार के लिए केटामाइन दवा का सेवन करते हैं। मस्क ने एक साक्षात्कार में कहा कि उनका केटामाइन नुस्खा टेस्ला के निवेशकों के लिए फायदेमंद रहा। वॉल स्ट्रीट के दृष्टिकोण से, जो मायने रखता है वह है, कार्य का निष्पादन। ‘एक्स’ के मालिक ने तर्क दिया कि उनकी कंपनी टेस्ला की कीमत, बाकी कार उद्योग की कुल कीमत के बराबर है। उन्होंने कहा कि निवेशकों के लिए, अगर मैं कुछ ले रहा हूं, तो मुझे इसे लेते रहना चाहिए।

दवा के उपयोग पर लोगों ने की आलोचना
 इस साक्षात्कार के बाद लोगों ने दवा के उपयोग को लेकर मस्क की आलोचना शुरू कर दी, लेकिन जाने माने टेलीविजन प्रस्तोता एवं लेखक जिम क्रैमर ने केटामाइन के उपयोग पर उनका पूरा समर्थन किया है।

आलोचना करना गलत: क्रैमर 
 ‘मैड मनी’ के होस्ट क्रैमर ने कहा कि खुलकर बोलने के लिए मस्क पर हमला किया जा रहा है। यह वास्तव में शर्म की बात है। यहा एक आदमी है जो स्वीकार करता है कि उसे अवसाद है, स्वीकार करता है कि वह ऐसी दवा ले रहा है जिससे लाखों लोगों को मदद मिली है, और इसके लिए उसकी निंदा की जा रही है?

बहुत से लोग तो हिम्मत ही नहीं कर पाते
मस्क का बचाव करने के अपने तर्क को समझाते हुए उन्होंने कहा कि ऐसे कई लोग हैं जो कभी भी यह स्वीकार करने की हिम्मत नहीं जुटा पाएंगे कि वे यह दवा लेते हैं, जबकि यह दवा एक जीवनरक्षक है। 

Read More लोकसभा चुनाव - 2024 का दूसरा चरण LIVE : 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान जारी, शाम 5 बजे तक 64.21 फीसदी मतदान

मुझे लगा इससे लोगों को मदद मिल सकती है: मस्क 

Read More ईरान जब्त किए गए जहाज पर मौजूद क्रू मेंबर को करेगा रिहा

क्रैमर से समर्थन मिलने के बाद टेस्ला प्रमुख ने बताया कि वह केटामाइन का उपयोग क्यों करते हैं। उन्होंने कहा कि  मैंने केटामाइन के बारे में (कुछ व्यक्तिगत जोखिम पर) पोस्ट किया क्योंकि मुझे लगा कि इससे अवसाद से जूझ रहे लोगों को मदद मिल सकती है। केटामाइन सेलेक्टिव सेरोटोनिन रीपटेक इनहिबिटर (एसएसआरआई) की तुलना में अधिक प्रभावी समाधान पेश कर सकता है। 

Read More मणिपुर में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों का हमला, सीआरपीएफ के 2 जवान शहीद

 

Tags: musk

Post Comment

Comment List

Latest News

प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे प्रदेश भाजपा नेता अब दूसरे राज्यों में भाजपा की जीत में जुटे
राजस्थान के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी को उड़ीसा भेजा गया है। वह रविवार को वहां के लिए रवाना हो...
मोदी का नेहा हत्याकांड के मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला, कानून-व्यवस्था में विफलता के लिए सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना की 
पीसीसी में पसरा सन्नाटा, कांग्रेस नेता जिलों में व्यस्त
रोडवेज के डिपो में पकड़ा डीजल चोर गिरोह
सूखा राहत आवंटन को लेकर कर्नाटक फिर जाएगा सुप्रीम कोर्ट : सुरजेवाला
जातिगत समीकरणों ने बदली चुनावी हवा, जीत के मार्जिन पर पड़ेगा असर
केन्या में बाढ़ से अब तक 76 लोगों की मौत, 19 लापता