यमन में सरकार समर्थक बलों की हूती विद्रोहियों से भीषण झड़प, 9 लोगों की मौत

यह महीनों में दोनों पक्षों के बीच सबसे भीषण लड़ाई में से एक बन गया

यमन में सरकार समर्थक बलों की हूती विद्रोहियों से भीषण झड़प, 9 लोगों की मौत

सूत्र ने कहा कि घंटों तक चली गोलीबारी में तीन सैनिक मारे गए और चार अन्य घायल हो गए, जबकि छह हूती लड़ाके मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।

अदन। यमन के पूर्वोत्तर मारिब प्रांत में यमनी सरकार समर्थक बलों और हूती विद्रोहियों के बीच हुई भीषण झड़प में दोनों पक्षों के कुल 9 लोग मारे गए। यह जानकारी एक सैन्य अधिकारी ने सिन्हुआ को दी। स्थानीय सैन्य अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मारिब प्रांत के दक्षिण में बलाक अग्रिम मोर्चे पर सशस्त्र संघर्ष के दौरान भारी गोलाबारी हुई, जिससे यह महीनों में दोनों पक्षों के बीच सबसे भीषण लड़ाई में से एक बन गया।

सूत्र ने कहा कि घंटों तक चली गोलीबारी में तीन सैनिक मारे गए और चार अन्य घायल हो गए, जबकि छह हूती लड़ाके मारे गए और कई अन्य घायल हो गए। संघर्ष में यह वृद्धि मारिब सीमा पर व्याप्त अपेक्षाकृत शांति के बीच हुई है, जहां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकारी बल हूती द्वारा बड़े पैमाने पर हमलों को रोकने में कामयाब रहे हैं। यमन के नौ वर्षों के गृह युद्ध को समाप्त करने की दिशा में अधिकतम संयम बरतने की संयुक्त राष्ट्र की हालिया अपील के बाद नए सिरे से हिंसा भड़क उठी है। 

Tags: killed

Post Comment

Comment List

Latest News