भारत-पाकिस्तान खेलने के इच्छुक हो तो ऑस्ट्रेलिया मेजबानी को तैयार

भारत-पाकिस्तान खेलने के इच्छुक हो तो ऑस्ट्रेलिया मेजबानी को तैयार

सीए ने कहा है कि अगर बीसीसीआई और पीसीबी एक-दूसरे के साथ खेलने के लिए सहमत हैं तो वह मेजबानी के लिए तैयार हैं।

सिडनी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) एक-दूसरे के साथ खेलने के लिए सहमत हैं तो वह मेजबानी के लिए तैयार हैं।

सीए के मुख्य कार्यकारी निक हॉकली ने बुधवार को भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर फिर से अपनी यह इच्छा दोहराते हुए कहा कि 2022 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत-पाकिस्तान मैच का आयोजन इस मैदान के सबसे यादग़ार पलों में से एक था। अब कई लोग इस प्रतिस्पर्धा का फिर से गवाह बनना चाहते हैं। अगर ऐसा कोई अवसर आता है तो हम उस मौके को खुशी से स्वीकार करेंगे। अगर इसमें हमारी कोई भूमिका हो सकती है, तो हम उस भूमिका के लिए भी तैयार हैं। हम इस समर पाकिस्तान और भारत की मेजबानी के लिए उत्साहित हैं।

सीए के शेड्यूलिंग हेड पीटर रोच ने कहा था कि अगर भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड चाहें तो वह एक त्रिकोणीय सीरीज का भी आयोजन कर सकता है, जिसमें भारत-पाकिस्तान के अलावा तीसरी टीम मेजबान ऑस्ट्रेलिया हो।

पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए नवंबर में ऑस्ट्रेलिया आएगी। यह सीरीज समाप्त होने के चार दिन बाद ही 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसकी तैयारी के लिए भारतीय टीम पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंची होगी।

Read More IPL 2024 : दिल्ली कैपिटल्स की टीम में हैरी ब्रूक की जगह लेंगे लिजाड विलियम्स

उल्लेखनीय है कि भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ष 2012-13 के बाद से कोई द्विपक्षीय नहीं हुई है और दोनों टीमों की केवल आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में भिड़ंत हुई हैं। वर्ष 2022 टी-20 विश्वकप के दौरान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड ने भारत-पाकिस्तान मैच का आयोजन किया था। इस मैच को देखने रिकॉर्ड 90 हजार 293 दर्शक पहुंचे थे।

Read More IPL 2024 : राजस्थान अजय रथ को आगे बढ़ाने, गुजरात हार के सिलसिले को तोड़ने उतरेगा

Post Comment

Comment List

Latest News