कांग्रेस ने एनएसयूआई के नेताओं को दिया टिकट, कई को बड़े पदों पर बिठाया

भाजपा ने भी इन मुद्दों पर युवाओं को अपनी तरफ खींचा

कांग्रेस ने एनएसयूआई के नेताओं को दिया टिकट, कई को बड़े पदों पर बिठाया

लोकसभा चुनाव में भी इन युवाओं का महत्वपूर्ण वोट देखते हुए कांग्रेस ने इस बार एनएसयूआई संगठन से जुड़े युवा चेहरों को मौका दिया है।

जयपुर। लोकसभा चुनाव में युवाओं के वोट को कांग्रेस से जोड़ने के लिए इस बार युवा चेहरों को टिकट दिए गए हैं तो एनएसयूआई छात्र संगठन में कई युवाओं को राष्ट्रीय पदाधिकारी बनाकर युवाओं को पार्टी ने संदेश दिया है। पार्टी ने युवाओं की ताकत नहीं पहचानकर विधानसभा चुनाव में कुछ क्षेत्रो में हुई भूल को लोकसभा चुनाव में सुधारने की कोशिश की है। पूर्ववर्ती गहलोत सरकार में पेपरलीक और बेरोजगारी जैसे मुद्दे युवाओं क बीच खासे चर्चित रहे। भाजपा ने भी इन मुद्दों पर युवाओं को अपनी तरफ खींचा। 

लोकसभा चुनाव में भी इन युवाओं का महत्वपूर्ण वोट देखते हुए कांग्रेस ने इस बार एनएसयूआई संगठन से जुड़े युवा चेहरों को मौका दिया है। कांग्रेस ने राजस्थान यूनिवर्सिटी से छात्रसंघ महासचिव रहे ललित यादव को अलवर लोकसभा और छात्रसंघ अध्यक्ष रहे अनिल चौपड़ा को जयपुर ग्रामीण सीट से प्रत्याशी बनाया है। साथ ही, चुनाव से ठीक पहले संगठन को मजबूती देने और युवाओं को आकर्षित करने के लिए एनएसयूआई में राजस्थान से आठ राष्ट्रीय सचिव बनाकर युवाओं को साधने की कोशिश की है। बनाए गए राष्ट्रीय सचिवों में कई जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को मौका मिला है, जिससे युवाओं में पार्टी से जुड़ाव का संदेश दिया जा सके। युवा राष्ट्रीय सचिवों की नियुक्ति में जातिगत समीकरण भी साधने का प्रयास कांग्रेस ने किया है। संगठन में जयपुर के रणवीर सिंघानिया, आयुष शर्मा, जयपुर ग्रामीण से महावीर गुर्जर, जोधपुर की कांता ग्वाला, दिलीप चौधरी, दौसा की अनुश्री शर्मा, झुंझुनूं की ऋतु बराला और धर्मवीर लांबा को राष्ट्रीय सचिव बनाया। इसके अलावा 48 सचिव भी नियुक्त किए हैं। 

Tags: Congress

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार