पूर्व सांसद धर्मवीर गांधी कांग्रेस में शामिल

पूर्व सांसद धर्मवीर गांधी कांग्रेस में शामिल

कांग्रेस नेताओं ने डॉ गांधी का पार्टी में स्वागत किया और कहा कि कांग्रेस की विचारधारा से शामिल होकर उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा है और इससे उन्हें तथा पार्टी दोनों को लाभ होगा।

नई दिल्ली। पंजाब में पटियाला लोकसभा सीट से निर्वाचित पूर्व सदस्य डॉ धर्मवीर गांधी आज कांग्रेस में शामिल हो गए। डॉ गांधी ने कांग्रेस मीडिया और प्रचार विभाग प्रमुख पवन खेड़ा, पार्टी के पंजाब प्रभारी देवेंद्र यादव, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह राजा बराड़ तथा पंजाब विधानसभा में कांग्रेस के नेता प्रताप सिंह बाजवा की मौजूदगी में यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। 

कांग्रेस नेताओं ने डॉ गांधी का पार्टी में स्वागत किया और कहा कि कांग्रेस की विचारधारा से शामिल होकर उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा है और इससे उन्हें तथा पार्टी दोनों को लाभ होगा।

खेड़ा ने उनका स्वागत करते हुए कहा ''आपका बहुत-बहुत स्वागत और भविष्य के लिए शुभकामनाएं।"

यादव ने कहा कि पटियाला के पूर्व सांसद धर्मवीर गांधी जी कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। यह पार्टी के लिए बहुत खुशी की बात है। कांग्रेस विचारधारा से प्रेरित होकर डॉ धर्मवीर पार्टी में सम्मिलित हुए हैं। मैं कांग्रेस की तरफ से उनका स्वागत करता हूं।

Read More हेलीकॉप्टर में फिसल जाने से ममता घायल

बराड़ ने कहा कि मैं बहुत-बहुत आभारी हूं कि पूर्व सांसद धर्मवीर गांधी जी ने आज कांग्रेस में शामिल होने और अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय करने का फैसला किया है। आज देश में जिस तरह की राजनीति चल रही है, उस दौर में इन्होंने कांग्रेस पार्टी का झंडा उठाकर चलने का फैसला किया है। मैं पूरी प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से धर्मवीर जी को बधाई और धन्यवाद देना चाहता हूं।

Read More जानिए राजकाज में क्या है खास

बाजवा ने कहा कि धर्मवीर गांधी जी का कांग्रेस में आना हमारे लिए शुभ संकेत है। इनके साथ बहुत सारे साथी भी आए हैं। ये'भारत जोड़ो न्याय यात्रा का असर है। मैं आप सभी का स्वागत करता हूं। आपके आने से हमें मजबूती मिलेगी।

Read More पीसीसी में पसरा सन्नाटा, कांग्रेस नेता जिलों में व्यस्त

इस मौके पर डॉ गांधी ने कहा कि आने वाला लोकसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है, यह देश की दिशा तय करेगा। ऐसे समय में सही के साथ खड़ा होना बहुत जरूरी है। इसलिए मैं कांग्रेस में शामिल हुआ हूं।

उन्होंने कहा कि वह चिकित्सक है लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यात्राओं से प्रभावित हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संस्थानों को तबाह करने और तानाशाही रवैया से दुखी है इसलिए कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

आम आदमी पार्टी की से 16वीं लोकसभा के सदस्य रहे डॉ गांधी ने कहा कि वह अन्ना हजारे के आंदोलन से प्रभावित थे और उन्हें लगा कि देश में सचमुच में राजनीतिक बदलाव आएगा लेकिन जब उन्होंने अरविंद केजरीवाल की छद्म को देखा तो वह समझ गए कि उनके साथ रहना उचित नहीं है।

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार