संभागीय आयुक्त के निर्देश पर टीमों ने किया राजकीय कार्यालयों का निरीक्षण

अधिकारिता विभाग के निर्धारित मापदण्ड के अनुसार दिया जाना पाया गया

संभागीय आयुक्त के निर्देश पर टीमों ने किया राजकीय कार्यालयों का निरीक्षण

संभागीय आयुक्त के निर्देशों की अनुपालना में गठित टीम की ओर से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के गांधी नगर जयपुर स्थित राजकीय कन्या छात्रावासों का निरीक्षण किया गया।

जयपुर। राजकीय कार्यालयों में गुणवत्तापूर्ण सेवा प्रदायगी एवं अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए संभागीय आयुक्त डॉ. आरूषी मलिक के निर्देश पर गठित जांच दलों ने जयपुर स्थित राजकीय कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सहायक अभियंता कार्यालय खण्ड प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ में कई अनियमितताएं सामने आई। कार्यालय में नियोजित 19 में से 10 कर्मचारी बिना किसी स्वीकृत अवकाश के अनुपस्थित पाए गए। निरीक्षण की सूचना के बाद कई कार्मिक कार्यालय पहुंचे। वहीं कार्यालय अधिशाषी अभियंता, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के निरीक्षण के दौरान 34 में से 9 कार्मिक अनुपस्थित पाए। अनुपस्थित कार्मिकों का आकस्मिक अवकाश स्वीकृत पाया गया। एक जाचं दल ने गांधी नगर स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। केन्द्र पर जांच दल को सभी इंतजाम दुरुस्त मिले। सभी चिकित्साधिकारी एवं चिकित्साकर्मी उपस्थित मिले। साथ ही साफ-सफाई एवं दवाओं की उपलब्धता सहित सभी जरूरी इंतजाम सुनिश्चित पाए गए।

वहीं, संभागीय आयुक्त के निर्देशों की अनुपालना में गठित टीम की ओर से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के गांधी नगर जयपुर स्थित राजकीय कन्या छात्रावासों का निरीक्षण किया गया। राजकीय सावित्री बाई फुले कन्या छात्रावास (अनुसूचित जनजाति, महाविद्यालय स्तर) एवं राजकीय सावित्री बाई फुले कन्या छात्रावास, गांधी नगर जयपुर में व्यवस्थाएं संतोषजनक पाई गई। छात्रावास की बालिकाओं को सुविधाएं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के निर्धारित मापदण्ड के अनुसार दिया जाना पाया गया।

Post Comment

Comment List

Latest News

लाइन में नहीं आ रहा प्रेशर, पानी भरने के लिए लगाना पड़ रहा बूस्टर लाइन में नहीं आ रहा प्रेशर, पानी भरने के लिए लगाना पड़ रहा बूस्टर
अमृत योजना के तहत शहर में नया काम होने तक क्या लोगों को पानी के लिए यूं ही परेशान होना...
केंद्र सरकार ने दी 25 लाख किसानों को राहत, समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीद के लिए क्वालिटी  के मापदंडों में दी छूट
बंगलादेश का हथियार प्रणाली में एआई का इस्तेमाल नहीं करने का आह्वान
पोशाक को लेकर असमंजस, गरिमा कैसे पूर्ण करें शिक्षक
बाबा रामदेव के खिलाफ अदालती कार्यवाही पर आईएमए अध्यक्ष के मीडिया में दिए बयान से सुप्रीम कोर्ट नाराज
ICC T-20 World Cup के लिए भारतीय टीम की घोषणा; रोहित कप्तान और हार्दिक उपकप्तान, राहुल को नहीं मिली जगह
जिला कलेक्टर ने किया लव कुश वाटिका का निरीक्षण, कांकरिया एनीकट का भी लिया जायजा