क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन भिवाड़ी में लगाएगी नया ग्रीन फील्ड प्लांट 

लगभग 9000 करोड़ रु. की बाजार पूंजी है

क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन भिवाड़ी में लगाएगी नया ग्रीन फील्ड प्लांट 

एल्यूमिनियम उत्पादों के लिए प्रथम चरण में प्रारंभिक निवेश लगभग 150 करोड़ रु. होगा और चरण 2 में व्यवसाय की आवश्यकता के आधार पर ओर निवेश किया जाएगा। 

जयपुर। राजस्थान में औद्योगिक परिवेश की सुधरती छवि के द्योतक के रूप में सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि दक्षिण भारत की प्रमुख ऑटो कम्पोनन्ट एवं इंजीनियरिंग सेक्टर की कंपनियां अब राजस्थान की ओर रुख करने लगी हैं। इस क्रम में कोयम्बटूर, तमिलनाडु की एक अग्रणी पब्लिक लिमिटेड कंपनी क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन राजस्थान के भिवाड़ी में रीको से जमीन ले चुकी है। यह कंपनी औद्योगिक क्षेत्र सलारपुर (भिवाड़ी) राजस्थान में एक नया ग्रीन फील्ड प्लांट स्थापित कर रही है। एल्यूमिनियम उत्पादों के लिए प्रथम चरण में प्रारंभिक निवेश लगभग 150 करोड़ रु. होगा और चरण 2 में व्यवसाय की आवश्यकता के आधार पर ओर निवेश किया जाएगा। 

कंपनी के निदेशक गौतम राम ने उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव अजिताभ शर्मा से भेंट के दौरान कहा की हम राजस्थान सरकार द्वारा प्रदान की सहायता एवं औद्योगीकरण को प्रोत्साहित करने वाली नीतियों से काफी प्रभावित हुए है। हम ‘ग्रो विद राजस्थान’ का हिस्सा बनकर अगले 12 महीनों की समय सीमा में इस संयंत्र को चालू करने का हर संभव प्रयास करेंगे। वर्ष 1986 में स्थापित, इस कंपनी के पास 3000 कर्मचारियों के साथ लगभग 4000 करोड़ का समेकित कारोबार और लगभग 9000 करोड़ रु. की बाजार पूंजी है।

कंपनी के सीएमडी एस रवि ने बताया की मेक इन इंडिया के लिए सरकार आह्वान से उत्तर भारत में बड़े पैमाने पर बढ़ते व्यापार के अवसरों को भुनाने में भिवाड़ी में स्थापित किया जा रहा हमारा यह प्लांट अत्यंत उपयोगी साबित होगा। यह ग्रीनफील्ड यूनिट फरीदाबाद में हमारी वर्तमान इकाई के साथ अच्छे तालमेल से, हमें अपने ग्राहकों को बेहतर और तेज सेवा प्रदान करने, उत्तर भारत में हमारी उपस्थिति को मजबूत करने मदद करेगी।

 

Read More भारतमाला परियोजना में 25 प्रोजेक्ट शामिल, राजस्थान को सर्वाधिक छह एक्सप्रेस-वे मिले

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार