गर्मी के तेवर तीखे, बदलेगा मौसम 

गर्मी के तेवर तीखे, बदलेगा मौसम 

राज्य के अधिकतर हिस्सों में सोमवार को तेज गर्मी रहने से लोग परेशान रहे। मौसम विभाग का मानना है कि 10 अप्रैल से दो वेस्टर्न डिस्टर्बेस सक्रिय होंगे।

जयपुर। राज्य के अधिकतर हिस्सों में सोमवार को तेज गर्मी रहने से लोग परेशान रहे। मौसम विभाग का मानना है कि 10 अप्रैल से दो वेस्टर्न डिस्टर्बेस सक्रिय होंगे। इससे 16 अप्रैल तक बारिश का दौर रहने की सम्भावना है। इस वजह से दिन का तापमान सामान्य (40 डिग्री सेल्सियस तक) रहने की संभावना है।

मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक आरसी शर्मा ने बताया कि राजस्थान में 9 अप्रैल तक मौसम ड्राइ रहने की संभावना है। तापमान में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। 10 अप्रैल की शाम से पूर्वी हवा के प्रभावी होने से दक्षिणी व दक्षिण पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मेघगर्जन और बारिश की संभावना है, जो 12 अप्रैल तक सक्रिय रह सकता है। 13 से 16 अप्रैल के दौरान एक सिस्टम के सक्रिय होने की संभावना है। इसके प्रभाव से राज्य के कुछ भागों में आंधी-बारिश की संभावना है। इन दोनों सिस्टम के आने के कारण राजस्थान में अगले सप्ताह के अंत तक तापमान सामान्य रहने के आसार हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी को उल्टे पड़ रहे हथकंडे, दे रहे अजीबोगरीब बयान: गहलोत मोदी को उल्टे पड़ रहे हथकंडे, दे रहे अजीबोगरीब बयान: गहलोत
लोकसभा चुनाव प्रचार में पीएम मोदी के भाषणों में कांग्रेस के घोषणा पत्र पर बार बार हमला बोलने के बाद...
भाजपा के बाहरी नेता प्रवासी पक्षी, वह हमसे बिल्कुल अलग : ममता
गर्मी पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग: अस्पतालों में फायर फाइटिंग सिस्टम लगाने और पानी बिजली की पूरी व्यवस्था रखने की निर्देश
सिसोदिया ने जमानत के लिए हाईकोर्ट में लगायी गुहार
अवैध मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ डीएसटी टीम की कार्रवाई
आप ने शुरू किया जेल का जवाब वोट से हस्ताक्षर अभियान, भाजपा का करेंगे सफाया
Stock Market : मिडकैप एवं स्मॉलकैप के मजबूत प्रदर्शन की बदौलत लौटी तेजी