गर्मी के तेवर तीखे, बदलेगा मौसम 

गर्मी के तेवर तीखे, बदलेगा मौसम 

राज्य के अधिकतर हिस्सों में सोमवार को तेज गर्मी रहने से लोग परेशान रहे। मौसम विभाग का मानना है कि 10 अप्रैल से दो वेस्टर्न डिस्टर्बेस सक्रिय होंगे।

जयपुर। राज्य के अधिकतर हिस्सों में सोमवार को तेज गर्मी रहने से लोग परेशान रहे। मौसम विभाग का मानना है कि 10 अप्रैल से दो वेस्टर्न डिस्टर्बेस सक्रिय होंगे। इससे 16 अप्रैल तक बारिश का दौर रहने की सम्भावना है। इस वजह से दिन का तापमान सामान्य (40 डिग्री सेल्सियस तक) रहने की संभावना है।

मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक आरसी शर्मा ने बताया कि राजस्थान में 9 अप्रैल तक मौसम ड्राइ रहने की संभावना है। तापमान में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। 10 अप्रैल की शाम से पूर्वी हवा के प्रभावी होने से दक्षिणी व दक्षिण पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में मेघगर्जन और बारिश की संभावना है, जो 12 अप्रैल तक सक्रिय रह सकता है। 13 से 16 अप्रैल के दौरान एक सिस्टम के सक्रिय होने की संभावना है। इसके प्रभाव से राज्य के कुछ भागों में आंधी-बारिश की संभावना है। इन दोनों सिस्टम के आने के कारण राजस्थान में अगले सप्ताह के अंत तक तापमान सामान्य रहने के आसार हैं।

Post Comment

Comment List

Latest News

Rajasthan Weather Update : कल से लगेगा नौतपा, भट्टी जैसा तपेगा राजस्थान Rajasthan Weather Update : कल से लगेगा नौतपा, भट्टी जैसा तपेगा राजस्थान
प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर लागातार जारी है। तापमान भी 49 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। बाड़मेर,...
Kedarnath में तीर्थयात्रियों के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लेंडिंग, छह यात्री थे सवार 
Britain में आम चुनाव चार जुलाई को : सुनक
मां-बाप को पहचानने से इंकार किया, तो छपवा दी शोक पत्रिका और कर दिया मृत्युभोज
जोधपुर में राष्ट्रीय स्तर के कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए उड़ीसा, आंध्र प्रदेश से नशे की सप्लाई
तुष्टिकरण की राजनीति कर ममता ने गैर संवैधानिक आरक्षण दिया : सैनी
पाइप चोर गैंग का किया पर्दाफाश, तीन आरोपियों सहित माल खरीदार गिरफ्तार