RJD के आठ विधायक लोकसभा चुनाव में दिखाएंगे अपना दम

RJD के आठ विधायक लोकसभा चुनाव में दिखाएंगे अपना दम

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के आठ विधायक इस बार के लोकसभा चुनाव में अपना दम दिखाने के लिये बेताब हैं। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के टिकट पर इस बार 23 प्रत्याशी चुनावी समर में अपनी किस्मत आजायेंगे।

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के आठ विधायक इस बार के लोकसभा चुनाव में अपना दम दिखाने के लिये बेताब हैं। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के टिकट पर इस बार 23 प्रत्याशी चुनावी समर में अपनी किस्मत आजायेंगे। राजद ने 22 अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। राजद ने आठ वर्तमान विधायकों को लोकसभा चुनाव के रण में उतारा है। राजद ने अपने हिस्से वाली सीवान सीट पर अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है।

राजद के टिकट पर गया सीट पर बोधगया (सु) के विधायक कुमार सर्वजीत पासवान, पूर्णिया से रूपौली की विधायक बीमा भारती, दरभंगा सीट से दरभंगा ग्रामीण के विधायक ललित यादव, उजियारपुर सीट से उजियारपुर के विधायक आलोक कुमार मेहता प्रत्याशी बनायें गये हैं। बीमा भारती ने हाल ही में जनता दल यूनाईटेड (जदयू) छोड़ राजद में शामिल हुई हैं।

इसी तरह बक्सर सीट से राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के पुत्र और रामगढ़ के विधायक सुधाकर सिंह, जहानाबाद सीट से बेलागंज  के विधायक और पूर्व सांसद सुरेंद्र प्रसाद यादव, सुपौल सीट से सिंहेश्वर विधानसभा के विधायक चंद्रहास चौपाल और अररिया से पूर्व केंद्रीय गृहराज्य मंत्री तस्लीमुद्दीन के पुत्र और जोकीहाट के विधायक शाहनवाज आलम को उम्मीदवार बनाया है।

वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में टिकट को लेकर तेजस्वी यादव से हुए मनमुटाव में शाहनवाज आलम ने राजद छोड़कर असदुद्दीन ओवैसी से हाथ मिला लिया था। शाहनवाज आलम ने आवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पर चुनाव लड़ा और अपने बड़े भाई सरफराज आलम को पराजित किया था। वर्ष 2022 में शाहनवाज आलम फिर राजद में शामिल हो गये थे।

Read More मणिपुर में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों का हमला, सीआरपीएफ के 2 जवान शहीद

Post Comment

Comment List

Latest News

मोदी को उल्टे पड़ रहे हथकंडे, दे रहे अजीबोगरीब बयान: गहलोत मोदी को उल्टे पड़ रहे हथकंडे, दे रहे अजीबोगरीब बयान: गहलोत
लोकसभा चुनाव प्रचार में पीएम मोदी के भाषणों में कांग्रेस के घोषणा पत्र पर बार बार हमला बोलने के बाद...
भाजपा के बाहरी नेता प्रवासी पक्षी, वह हमसे बिल्कुल अलग : ममता
गर्मी पर अलर्ट हुआ चिकित्सा विभाग: अस्पतालों में फायर फाइटिंग सिस्टम लगाने और पानी बिजली की पूरी व्यवस्था रखने की निर्देश
सिसोदिया ने जमानत के लिए हाईकोर्ट में लगायी गुहार
अवैध मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ डीएसटी टीम की कार्रवाई
आप ने शुरू किया जेल का जवाब वोट से हस्ताक्षर अभियान, भाजपा का करेंगे सफाया
Stock Market : मिडकैप एवं स्मॉलकैप के मजबूत प्रदर्शन की बदौलत लौटी तेजी