गठबंधन सीटों पर कांग्रेस नेताओं का केवल बाहरी समर्थन, प्रत्याशियों ने की शिकायत

गठबंधन सीटों पर कांग्रेस नेताओं का केवल बाहरी समर्थन, प्रत्याशियों ने की शिकायत

लोकसभा चुनाव में तीन गठबंधन सीट के प्रत्याशियों ने कांग्रेस को उनके कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के केवल बाहरी समर्थन देने की शिकायत दर्ज कराई है।

जयपुर। लोकसभा चुनाव में तीन गठबंधन सीट के प्रत्याशियों ने कांग्रेस को उनके कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के केवल बाहरी समर्थन देने की शिकायत दर्ज कराई है। पार्टी आलाकमान तक पहुंच चुकी शिकायत पर अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं हो पाया है।

नागौर सीट पर गठबंधन प्रत्याशी आरएलपी के हनुमान बेनीवाल कई कांग्रेस नेताओं के भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के समर्थन में प्रचार का आरोप लगा चुके हैं। इसके बाद कांग्रेस ने भले ही 3 नेताओं पर कार्यवाही कर दी, लेकिन बेनीवाल की शिकायत अभी भी बनी हुई है। बेनीवाल समर्थकों का कहना है कि कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर, रामनिवास गावड़िया सहित चेतन डूडी आदि केवल बाहरी तौर पर समर्थन कर रहे हैं। ये नेता लोकसभा क्षेत्र से बाहर अपना समय व्यतीत कर रहे हैं, लिहाजा प्रत्याशी को अपेक्षा अनुरूप चुनावी सहयोग नहीं मिल रहा। डूंगरपुर- बांसवाडा सीट पर भी गठबंधन प्रत्याशी बीएपी के राजकुमार रोत के साथ कमोवेश ऐसे ही हालात हैं। स्थानीय कांग्रेस नेता पहले से ही गठबंधन का विरोध कर रहे थे और अब क्षेत्र में अपने स्थानीय वर्चस्व को बचाने के लिए पूरे मन से समर्थन साथ नजर नहीं आ रहा। कांग्रेस प्रत्याशी अरविंद डामोर पार्टी निष्कासन के बावजूद चुनावी मैदान में डटे हुए हैं और कई कांग्रेस नेता उनके साथ पार्टी लाइन से हटकर खड़े हैं। सीकर सीट पर भी माकपा प्रत्याशी अमराराम चौधरी के समर्थकों ने भी कुछ दिन पहले पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा तक कुछ कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं के पूरी तरह साथ नहीं लगने की बात पहुंचाई। डोटासरा ऐसे नेताओं को समझाने में जुटे हैं, लेकिन ये नेता भविष्य में अपने वर्चस्व को लेकर भी चिंतित नजर आ रहे हैं। आलकमान स्तर से मिले निर्देशों के बावजूद पार्टी  कांग्रेस नेताओं की एकजुटता दिखाने में पूरी तरह कामयाब नही हो पाई है।

Post Comment

Comment List

Latest News