राकेश टिकैत के काफिले पर पथराव, किसान नेता ने भाजपा पर लगाया हमला करवाने का आरोप

राकेश टिकैत के काफिले पर पथराव, किसान नेता ने भाजपा पर लगाया हमला करवाने का आरोप

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार को अलवर के ततारपुर चौराहे के पास कुछ लोगों ने हमला कर दिया। चलती गाड़ियों पर पत्थर फेंके, जिससे करीब 3 से 4 गाड़ियों के शीशे टूटने की सूचना है। घटना के बाद टिकैत सहित उनके समर्थक कुछ देर ततारपुर चौराहे पर धरने पर बैठे।

अलवर। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के काफिले पर शुक्रवार को अलवर के ततारपुर चौराहे के पास कुछ लोगों ने हमला कर दिया। चलती गाड़ियों पर पत्थर फेंके, जिससे करीब 3 से 4 गाड़ियों के शीशे टूटने की सूचना है। घटना के बाद टिकैत सहित उनके समर्थक कुछ देर ततारपुर चौराहे पर धरने पर बैठे। टिकैत को बानसूर में सभा में पहुंचना था, इसलिए वह आगे निकल गए। पथराव करने वाले भी फरार हो गए। घटना के बाद मौके पर जाम लग गया। वहीं पुलिस ने मत्स्य यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कुलदीप यादव सहित 4 युवकों को हिरासत में लिया है। वहीं टिकैत ने ट्वीट कर भाजपा पर हमला करवाने का आरोप लगाया है।

हरसोली में सभा कर बानसूर जा रहे थे
किसान नेता टिकैत हरसौली में सभा करने के बाद बानसूर जा रहे थे। शाम करीब चार बजे बाद जैसे ही काफिला ततारपुर चौराहे के पास आया। यहां करीब एक दर्जन से अधिक युवकों ने गाड़ी के काफिले पर पत्थर फेंके, जिससे एक गाड़ी का पूरा शीशा टूट गया। तीन-चार और कारों के शीशे भी क्षतिग्रस्त हो गए।

करीब आधा घंटे तक रुका रहा काफिला
ततारपुर चौराहे के पास घटना होने के बाद करीब आधा घंटे तक काफिले के वाहन वहीं खड़े रहे। आक्रोशित लोगों ने पुलिस को भी खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि ततारपुर चौराहे पर पुलिस चौकी है, इसके बावजूद घटना हो गई।

जाम में फंसे वाहन
घटना के बाद चौराहे पर जाम लग गया। बाद में पुलिस ने जाम खुलवाया। टिकैत के साथ आए किसान नेताओं में इस घटना को लेकर आक्रोश है। बानसूर में सभा होने के बाद वापस ततारपुर चौराहे पर आएंगे।

किसानों ने केएमपी पर लगाया जाम
किसान नेता राकेश टिकैत की गाड़ी पर हमले के विरोध में धरनारत गुस्साए किसानों ने कुंडली में कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) पहुंचकर जाम लगा दिया। बाद में मोर्चा के नेताओं ने किसानों को वापस बुला लिया और इस बारे में बाद में निर्णय लेकर कार्रवाई करने की बात कही। टिकैत पर हमले की खबर जैसे ही कुंडली में धरने पर बैठे किसानों तक पहुंची, सैकड़ों किसान शाम करीब पौने सात बजे अपने दर्जनों ट्रैक्टर लेकर कुंडली के पास केएमपी पर चढ़ गए और जाम लगा दिया। अचानक जाम लगाने से केएमपी पर लंबा जाम लग गया। किसानों ने यहां सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों के जाम लगाने के बाद पुलिस भी हरकत में आई और किसानों को मनाने के प्रयास शुरू किए, लेकिन किसान नहीं माने। करीब 20 मिनट के बाद ही संयुक्त किसान मोर्चा ने जाम लगा रहे किसानों को फोन पर संदेश दिया कि फिलहाल जाम न लगाएं और वापस आ जाएं। जाम लगाने या अन्य कार्रवाई के बारे में बाद में बैठक कर निर्णय लिया जाएगा। ऐसे में किसानों ने जाम खोल दिया और वापस धरने पर लौट गए।

Post Comment

Comment List

Latest News

वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत वैक्सीन साइड इफेक्ट्स की वास्तविकता से अवगत कराए केंद्र सरकार: गहलोत
कोविशिल्ड वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स को लेकर खबरों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से इस बारे...
मुख्यमंत्री का झारखण्ड दौरा : कांग्रेस की लूट की राजनीति ने देश को किया बर्बाद- भजनलाल
स्वास्थ्य विभाग के अफसर पहुंचे दौरे पर, बिना सूचना अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों को नोटिस जारी
कश्मीर में आए भूकंप के झटके, अभी तक नुकसान की नहीं है सूचना
सीपीआई(एम) ने मनाया अन्तर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस
गहलोत कल से 3 राज्यों के चुनावी दौरे पर रहेंगे
चांदी 1200 रुपए और सोना 600 रुपए सस्ता