ओमान में भीषण बाढ़ का कहर, 13 लोगों की मौत

सड़कों पर बाढ़ का पानी बह गया है

ओमान में भीषण बाढ़ का कहर, 13 लोगों की मौत

लोग अपने घरों में ही छिप कर रह रहे है। ओमान पुलिस विमानन टीम ने 21 लोगों को एक ग्रामीण खेत से कुरियात गवर्नरेट के अल लास्मो क्षेत्र में स्थानांतरित करने के लिए एक मिशन को अंजाम दिया।

मस्कट। मीडिल ईस्ट के शहर ओमान में इस समय कहर बरपा हुआ है। भारी बारिश के कारण 13 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार ओमान में नागरिक सुरक्षा और एम्बुलेंस प्राधिकरण ने एक व्यक्ति का शव बरामद किया जो उत्तरी अल शरकियाह गवर्नरेट में लापता हो गया था। वहीं एक बच्चे सहित तीन अन्य लोगों की तलाश अभी भी जारी हैं। इससे पहले अचानक आई बाढ़ के कारण कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें 9 छात्र, दो निवासी और एक प्रवासी शामिल हैं। मूसलाधार बारिश के कारण ओमान के कई हिस्सों में भीषण बाढ़ आ गई है। रॉयल ओमान पुलिस, ओमान की रॉयल आर्मी, नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण और एम्बुलेंस की टीमों ने छात्रों को स्कूलों से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिखाया गया है कि ओमान की सड़कों पर बाढ़ का पानी बह गया है। लोग अपने घरों में ही छिप कर रह रहे है। ओमान पुलिस विमानन टीम ने 21 लोगों को एक ग्रामीण खेत से कुरियात गवर्नरेट के अल लास्मो क्षेत्र में स्थानांतरित करने के लिए एक मिशन को अंजाम दिया।

यूएई में भी बदला मौसम
आपातकालीन प्रबंधन के लिए ओमान की राष्ट्रीय समिति ने भी बारिश से प्रभावित होने की संभावना वाले सभी राज्यपालों को सतर्क कर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ओमान के अलावा, संयुक्त अरब अमीरात में भी अस्थिर मौसम की स्थिति देखी जा सकती है, जिसमें कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि, बिजली और गड़गड़ाहट की संभावना भी शामिल है।

 

Tags: flood

Post Comment

Comment List

Latest News

सिंधीकैंप बस स्टैंड से दूर हो निजी बसें तो बढ़े रोडवेज की आय सिंधीकैंप बस स्टैंड से दूर हो निजी बसें तो बढ़े रोडवेज की आय
जानकारी के अनुसार रोडवेज के अधिकृत बस स्टैंड के बाहर निजी बसेंखड़ी होने से रोडवेज को यात्रीभार के साथ राजस्व...
पेयजल सिस्टम गड़बड़ाया : पानी का प्रेशर कम, सप्लाई समय भी घटाया
लोकसभा चुनाव : 2019 की क्लोज कॉन्टेस्ट वाली वो सीटें जिनपर टिका है एनडीए और इंडिया दोनों का 2024 का चुनावी गणित!
म्यांमार में हिंदुओं और बौद्धों पर आफत, 5000 घर जलाए 
चार जून को करौली-धौलपुर का सबसे पहले और बाड़मेर का अंत में होगा नतीजा घोषित
कंप्यूटर पार्ट्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग
नौतपा से पहले ही तपा प्रदेश, अगले तीन-चार दिन तक भीषण गर्मी का रेड अलर्ट