ओमान में भीषण बाढ़ का कहर, 13 लोगों की मौत

सड़कों पर बाढ़ का पानी बह गया है

ओमान में भीषण बाढ़ का कहर, 13 लोगों की मौत

लोग अपने घरों में ही छिप कर रह रहे है। ओमान पुलिस विमानन टीम ने 21 लोगों को एक ग्रामीण खेत से कुरियात गवर्नरेट के अल लास्मो क्षेत्र में स्थानांतरित करने के लिए एक मिशन को अंजाम दिया।

मस्कट। मीडिल ईस्ट के शहर ओमान में इस समय कहर बरपा हुआ है। भारी बारिश के कारण 13 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार ओमान में नागरिक सुरक्षा और एम्बुलेंस प्राधिकरण ने एक व्यक्ति का शव बरामद किया जो उत्तरी अल शरकियाह गवर्नरेट में लापता हो गया था। वहीं एक बच्चे सहित तीन अन्य लोगों की तलाश अभी भी जारी हैं। इससे पहले अचानक आई बाढ़ के कारण कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसमें 9 छात्र, दो निवासी और एक प्रवासी शामिल हैं। मूसलाधार बारिश के कारण ओमान के कई हिस्सों में भीषण बाढ़ आ गई है। रॉयल ओमान पुलिस, ओमान की रॉयल आर्मी, नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण और एम्बुलेंस की टीमों ने छात्रों को स्कूलों से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिखाया गया है कि ओमान की सड़कों पर बाढ़ का पानी बह गया है। लोग अपने घरों में ही छिप कर रह रहे है। ओमान पुलिस विमानन टीम ने 21 लोगों को एक ग्रामीण खेत से कुरियात गवर्नरेट के अल लास्मो क्षेत्र में स्थानांतरित करने के लिए एक मिशन को अंजाम दिया।

यूएई में भी बदला मौसम
आपातकालीन प्रबंधन के लिए ओमान की राष्ट्रीय समिति ने भी बारिश से प्रभावित होने की संभावना वाले सभी राज्यपालों को सतर्क कर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ओमान के अलावा, संयुक्त अरब अमीरात में भी अस्थिर मौसम की स्थिति देखी जा सकती है, जिसमें कुछ क्षेत्रों में ओलावृष्टि, बिजली और गड़गड़ाहट की संभावना भी शामिल है।

 

Tags: flood

Post Comment

Comment List

Latest News

गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार गर्मियों में 150 मिलियन यूनिट बढ़ता है सोलर एनर्जी उत्पादन, नए प्लांट लगाएगी सरकार
प्रदेश में गर्मियों में बिजली संकट शुरू होते ही राज्य सरकार ने सोलर एनर्जी उत्पादन पर अपना फोकस तेज कर...
शुद्ध सोना 150 रुपए सस्ता, चांदी स्थिर
पंचायत चुनावों से पहले नए जिलों में प्रमुख-प्रधान के रिकॉर्ड का आंकलन शुरू
कई सीटों पर कांग्रेस विधायकों की परीक्षा, छह सीटों के परिणाम से पायलट की साख जुड़ी
एलन कोचिंग छात्र आत्महत्या मामला - पिता व दादा बोले: कोचिंग संस्थान ने किया गुमराह, वसूली पूरी फीस फिर भी नहीं मिली सुविधाएं
बिना फायर एनओसी मैरिज गार्डनों में गूंज रहीं शहनाइयां
Stock Market : ब्याज दर में कटौती की उम्मीद में चढ़ा बाजार