अफ्रीका में विद्रोहियों ने घरों में लगाई आग, 14 लोगों की मौत

हमलों से प्रभावित क्षेत्रों में गश्त बढ़ा दी है

अफ्रीका में विद्रोहियों ने घरों में लगाई आग, 14 लोगों की मौत

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संरा कार्यालय (ओसीएचए) ने कहा कि यूपीसी विद्रोही समूह के सदस्यों ने रविवार को बाकौमा शहर से लगभग 30 किलोमीटर दूर कोलोगोटा गांव पर हमला किया।

संयुक्त राष्ट्र। सशस्त्र विद्रोहियों ने मध्य अफ्रीका गणराज्य (सीएआर) में दक्षिणी मबोमौ प्रान्त के एक गांव में हमला कर 14 लोगों की हत्या कर दी। हमले में कई लोग घायल हुए हैं और विद्रोहियों ने घरों में आग लगा दी गयी। संयुक्त राष्ट्र के मानवतावादियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संरा कार्यालय (ओसीएचए) ने कहा कि यूपीसी विद्रोही समूह के सदस्यों ने रविवार को बाकौमा शहर से लगभग 30 किलोमीटर दूर कोलोगोटा गांव पर हमला किया।

ओसीएचए ने कहा कि इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं और कई घर जला दिये गये हैं। यह नरसंहार कथित तौर पर इसलिए किया गया, क्योंकि सशस्त्र समूह को ग्रामीणों पर मध्य अफ्रीकी सशस्त्र बलों के साथ सहयोग करने का संदेह था। कार्यालय ने कहा कि सशस्त्र समूहों के हिंसक हमले बढ़ रहे हैं। सशस्त्र समूह के सदस्यों ने दो अप्रैल को पश्चिमोत्तर  प्रांत ऊहाम-पेंडे में बोहोंग के पास कम से कम 20 नागरिकों की हत्या कर दी थी और कई घर जला दिये गये थे। संरा महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के मुख्य प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने बुधवार को कहा कि सीएआर में संरा शांति मिशन ने हमलों से प्रभावित क्षेत्रों में गश्त बढ़ा दी है। 

Tags: attack

Post Comment

Comment List

Latest News