रेलवे ने शुरू किया समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन

समर स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी की गई है

रेलवे ने शुरू किया समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन

राज्यों से यात्रियों की भीड़भाड़ को कम करने के लिए समर स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी की गई है। 

जयपुर। गर्मियों के मौसम व छुट्टियों के मद्देनजर यात्रियों को आरामदायक यात्रा सुनिश्चित करने के लिए उत्तर पश्चिम रेलवे समर स्पेशल ट्रेनों के 1623 फेरों का संचालन शुरू कर दिया है। वैसे रेलवे प्रशासन पूरे देश में समर स्पेशल ट्रेनों के 9111 फेरें संचालित कर रहा है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शशि किरण के अनुसार इस वर्ष गर्मियों में यात्रियों की अपेक्षित वृद्धि को देखते हुए समर स्पेशल टेÑनों का संचालन किया जा रहा है। उत्तर पश्चिम रेलवे से विभिन्न स्थानों के लिए समर स्पेशल ट्रेन के कुल 1623 फेरें संचालित किया जा रहे हैं।  महाप्रबंधक अमिताभ के दिशा निर्देशानुसार उत्तर पश्चिम रेलवे क्षेत्राधिकार से ओखा-दिल्ली सराय रोहिल्ला, साबरमती-गोरखपुर और भगत की कोठी-सर एम विश्वैसरिया टर्मिनल बेंगलुरू, उदयपुर-पटना, उदयपुर-कटिहार, अजमेर-बान्द्रा टर्मिनस, मालदा टाउन-खातीपुरा व बाड़मेर-साबरमती, जोधपुर-मऊ, श्रीगंगानगर-गुवाहाटी, वलसाड-भिवानी, भुज-दिल्ली सराय, रेवाड़ी-रोहतक, आसनसोल-खातीपुरा (जयपुर), साबरमती-पटना, टनकपुर-दौराई (अजमेर), लालकुआं-राजकोट, चैन्नई-बाड़मेर, जम्मूतवी-उदयपुर सिटी गरीब रथ, मैसूरू-अजमेर, अजमेर-दौंड, बीकानेर-दरभंगा, भगत की कोठी-कोयंबटूर और रेवाड़ी-रींगस समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं।  

यहां भी चलेंगी समर स्पेशल ट्रेनें  
रेलवे प्रशासन की ओर से प्रमुख रेल मार्गों पर अतिरिक्त ट्रेनों के संचालन की योजना बनाई गई है। इसी कड़ी में रेलवे ने देश भर में गर्मियों के मौसम में तमिलनाडु, महाराष्ट्र, गुजरात, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, झारखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली जैसे राज्यों से यात्रियों की भीड़भाड़ को कम करने के लिए समर स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी की गई है। 

 

Tags: train

Post Comment

Comment List

Latest News

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद डोटासरा, पायलट के सियासी भविष्य पर सबकी नजरें लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद डोटासरा, पायलट के सियासी भविष्य पर सबकी नजरें
राजस्थान लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद राजस्थान कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के सियासी भविष्य पर भी सबकी...
म्यांमार में भीषण गर्मी के कारण 50 लोगों की मौत
वोटबैंक के लिए आरक्षण खत्म करने की साजिश में लगी हैं कांग्रेस : मोदी
बाजार में बढ़ी खरबूजा-तरबूज की मांग, शरीर में पानी की कमी को करता है पूरा
प्राइवेट स्कूलों में निरीक्षण करेगा शिक्षा विभाग, स्टेट लेवल पर होगी मॉनिटरिंग
अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर किया जा सकता है विचार : सुप्रीम कोर्ट
पाकिस्तान में खाई में गिरी अनियंत्रित बस, 15 लोगों की मौत