मालगाडी के 3 डिब्बे पटरी से उतरे, ट्रेनें प्रभावित

ट्रेन आवाजाही के लिए ट्रेक बिल्कुल ठीक है

मालगाडी के 3 डिब्बे पटरी से उतरे, ट्रेनें प्रभावित

अलवर स्टेशन पर अलवर से मथुरा और मथुरा से बाया अलवर जयपुर जाने वाली ट्रेनों को सबसे पहले निकाला गया। ये दोनो ट्रेन अलवर स्टेशन पर काफी देर खड़ी रही।

जयपुर। अलवर शहर के मथुरा ट्रैक पर अलवर से रेवाड़ी जाने वाली खाली मालगाड़ी के तीन पहिए गत रात्रि को मथुरा ट्रैक पर पटरी से उतर गए, जिससे मथुरा अलवर ट्रैक पर चलने वाली ट्रेनें प्रभावित हुई थी। जयपुर के एडीआरएम मनीष गोयल ने बताया कि यह घटना रात करीब 2.50 बजे की है। युद्ध स्तर पर राहत कार्य किए गए। 6 हाइड्रोलिक मशीन जेसीबी और क्रेन की सहायता से ट्रेक को दुरुस्त किया गया। इसमें करीब ढ़ाई सो कर्मचारी राहत कार्य में जुटे रहे तथा सुबह साढे दस बजे ट्रेक दुरस्त कर दिया गया। अब ट्रेन आवाजाही के लिए ट्रेक बिल्कुल ठीक है।

उन्होंने बताया कि अलवर स्टेशन पर अलवर से मथुरा और मथुरा से बाया अलवर जयपुर जाने वाली ट्रेनों को सबसे पहले निकाला गया। ये दोनो ट्रेन अलवर स्टेशन पर काफी देर खड़ी रही। ट्रेक को दुरुस्त करने में करीब चार घंटे का समय लगा। इस हादसे में पटरी, और ट्रेन के पहिए डेमेज हुए हैं। ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। फिर भी उसका आंकलन किया जा रहा है। गोयल ने बताया कि इस घटना के जांच के आदेश दिए गए हैं कि आखिर में यह मालगाड़ी पटरी से कैसे उतरी। इसके लिए एक कमेटी गठित की गई है जो कमेटी यहां का इस मामले की जांच करेगी।  

Tags: train

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश