मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को किया रवाना 

दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाई

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को किया रवाना 

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ योजना 2024 के तहत जयपुर से रामेश्वरम तक भारत गौरव ट्रेन के जरिए 780 वरिष्ठजनों को यात्रा करवाई जायेगी।

जयपुर। वरिष्ठ नागरिक तीर्थ योजना 2024 के तहत जयपुर से रामेश्वरम तक भारत गौरव ट्रेन के जरिए 780 वरिष्ठजनों को यात्रा करवाई जायेगी। इसके लिए सोमवार को मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने तीर्थ यात्रा पर जाने वाले वरिष्ठ जनों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जीवन में तीर्थों का बड़ा महत्व है। हमारी संस्कृति ने विदेशों में भी देश का मन बढ़ाया है। यात्रा के दौरान वरिष्ठजनों से सुझाव भी लिए जायेंगे। ताकि इस व्यवस्था को और बेहतर बनाया जा सके।

इसके अतिरिक्त करीब 6000 लोगो को हवाई यात्रा भी कराई जायेगी। राजस्थान में बुजुर्गों का बढ़ा योगदान रहा है। इस अवसर पर देवस्थान विभाग के मंत्री जोगाराम कुमावत ने कहा कि हमारा देश ऋषि और मुनियों का देश है।

कार्यक्रम में सांसद मंजू शर्मा, विधायक गोपाल शर्मा, बालामुकुंदाचार्य, कालीचरण सराफ, ग्रेटर महापौर सौम्या गुर्जर, रेलवे के डीआरएम विकास पुरवाल, देवस्था विभाग के आयुक्त वासुदेव मालावत उपस्थित रहे। कार्यक्रम में लोक कलाकारों ने अपनी विभिन्न प्रस्तुतियां दीं।
पचार से आए सीताराम ने कहा कि हम जैसे वरिष्ठजनों को सरकार तीर्थयात्रा करवा रही है। ये अच्छा कदम है। वहीं चौमूं से तीर्थयात्रा पर जाने वाली प्रेम देवी ने कहा कि अच्छा लग रहा है। कई सालों से तीर्थयात्रा करने का सपना था, जो पूरा हो रहा है।

Post Comment

Comment List

Latest News