पारम्परिक वेशभूषा और आभूषणों का किया प्रदर्शन

परिधान के महत्व के बारे में बताया

पारम्परिक वेशभूषा और आभूषणों का किया प्रदर्शन

राजकीय कला कन्या महाविद्यालय में शुक्रवार को जीपीईएम विभाग द्वारा पारम्परिक वेशभूषा और आभूषणों की प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई जिसमें छात्राओं ने विविध प्रकार के परिधानों का प्रदर्शन किया।

कोटा। राजकीय कला कन्या महाविद्यालय में शुक्रवार को जीपीईएम विभाग द्वारा पारम्परिक वेशभूषा और आभूषणों की प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई जिसमें छात्राओं ने विविध प्रकार के परिधानों का प्रदर्शन किया। आकर्षक वेशभूषा में आभूषणों के साथ सजी धजी छात्राएं अपने आप में ग्लेमर से कम नही थी। प्राचार्य डॉ प्रेरणा शर्मा ने छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि जिस देश में संस्कृति जिंदा रहती है वहां मानवता का वास होता है। उन्होंने छात्राओं को परिधान के महत्व के बारे में बताया। वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ रोशन भारती ने छात्राओं को अपनी शक्ति पहचानने एवं समाज में अपनी प्रभावी भूमिका अदा करने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर जीपीईएम प्रभारी डॉ बिंदु चतुर्वेदी ने सभी का स्वागत करते हुए छात्राओं को दोनों प्रतियोगिताओं के नियम से अवगत कराया और कहा कि छात्राएं भारत के विभिन्न प्रांतों की पारंपरिक वेशभूषा का प्रदर्शन कर सकती हैं। एक भारत ह्लश्रेष्ठ भारतह्व प्रभारी डॉ हिमानी सिंह ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं अनेकता में एकता को समाविष्ट करती हैं। प्रतियोगिता में विजेता छात्राओं को पुरस्कृत भी किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ ज्योति सिडाना ने किया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ सोमवती शर्मा ने दिया। इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Post Comment

Comment List

Latest News

छात्रवृत्ति में करोड़ों का फर्जीवाड़ा पकड़ा,  शैक्षणिक संस्थानों को किया ब्लैकलिस्टेड छात्रवृत्ति में करोड़ों का फर्जीवाड़ा पकड़ा, शैक्षणिक संस्थानों को किया ब्लैकलिस्टेड
अभी भी रिकवरी और एफआईआर दर्ज कराने की प्रक्रिया जारी है। ऐसे में अभी और भी लाखों रूपए की वसूली...
न्यूजीलैंड ने चौथे टी-20 मैच में पाकिस्तान को चार रन से हराया
ग्रेटर महापौर ने मानसून पूर्व नालों की सफाई करने के लिए निर्देश
मुख्यमंत्री ने सिविल सिविल लाइंस स्थित बंगला नंबर 8 में की पूजा अर्चना
मौसम का बिगड़ा मूड, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, आकाशीय बिजली गिरने से भैंस की मौत
रोडवेज बेड़े में शामिल होगी 510 नई बसें
तापमान बढ़ा तो पानी घटा, गांव-शहरोँ में टैंकरों से बुझ रही प्यास