जेकेजे और जोशी समूह पर आयकर विभाग की छापेमारी

जयपुर, दिल्ली, कोलकाता सहित कई शहरों में शुरू हुई कारवाई

जेकेजे और जोशी समूह पर आयकर विभाग की छापेमारी

आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा ने मंगलवार सुबह ज्वैलरी और हवाला कारोबार से जुड़े समूहों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की है।

जयपुर। आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा ने मंगलवार सुबह ज्वैलरी और हवाला कारोबार से जुड़े समूहों पर बड़े पैमाने पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की है। आयकर विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जेकेजे और जोशी समूह के साथ ही उनके सहयोगियों पर ये कार्रवाई शुरू हुई है। जयपुर, दिल्ली और कोलकाता में 20 ठिकानों पर अल सुबह से आयकर छापेमारी की जा रही है। आज सुबह करीब 7 बजे से ये कार्रवाई शुरू हुई थी। जो फिलहाल लगातार जारी है। आयकर विभाग की छापेमारी, जयपुर में 13, दिल्ली में 3 और कोलकाता में 4 ठिकानों पर हो रही है।

ज्वैलरी और हवाला कारोबार से जुड़े कारोबारी आयकर विभाग के निशाने पर हैं। इसी की कड़ी में यह कार्रवाई की गई है। शुरुआत में ही आयकर अधिकारियों को इस कार्रवाई में बड़ी सफलता मिलने की जानकारी मिली है। बड़ी संख्या में निजी लॉकर्स का पता लगा है। लॉकर्स में नकदी, ज्वैलरी और निवेश दस्तावेज का पता चला है वहीं वॉट्सएप चैट में हवाला लेनदेन का विवरण भी मिला है। जयपुर में श्याम नगर स्थित आवास, एमआई रोड, टोंक रोड, मानसरोवर, मालवीय नगर, वैशाली नगर, सी- स्कीम आदि ठिकानों पर कार्रवाई की गई है। दोनों समूहों के कुछ कर्मचारी भी आयकर विभाग के निशाने पर है। सूत्रों के अनुसार इस कार्रवाई में आयकर विभाग को बड़े पैमाने पर काली कमाई का पता चल सकता है।

Post Comment

Comment List

Latest News

Encroachment हटाने गए नगर निगम के दस्ते को झेलना पड़ा विरोध Encroachment हटाने गए नगर निगम के दस्ते को झेलना पड़ा विरोध
निगम दस्ते ने दोनों तरफ सड़क पर किए गए अतिक्रमणों का हटाकर यातायात का सुचारू करवाया गया।
शावकों ने देखी दुनिया, अधिकारी कर रहे मॉनिटरिंग
Cannes Film Festival का हिस्सा बनीं जयपुर की एक्ट्रेस इति आचार्य
सही समय पर उपचार से पा सकते हैं एंकल स्प्रेन की चोट से छुटकारा
किसानों की जमीनों की नीलामी कांग्रेस की गलत नीतियों की देन : राजेंद्र राठौड
मौसमी बीमारियों की नियमित रूप से करें मॉनिटरिंग : शुभ्रा सिंह
गर्मियों में प्रभारी करेंगे स्कूलों का दौरा, रिपोर्ट आधार पर शैक्षणिक गुणवत्ता पर होंगे फैसले