कश्मीर में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

इस हमले में पांच जवान घायल हो गए

कश्मीर में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

आतंकियों ने सुरक्षाबलों के दो वाहनों पर भारी फायरिंग की। इसमें से एक वाहन एयरफोर्स का था। दोनों गाड़ियां सनाई टॉप जा रही थीं। आतंकियों की गोलियां वाहन के सामने और साइड वाले शीशे को पार कर गईं।

जम्मू। कश्मीर में पुंछ जिले के मेंढर-सूरनकोट इलाके में आतंकवादियों के एक समूह ने शाम भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के काफिले पर हमला कर दिया। इस हमले में पांच जवान घायल हो गए। जिन्हें एयरलिफ्ट कर उधमपुर अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान एक जवान की मौत हो गई। यह हमला पुंछ के शाहसितार इलाके में हुआ।  आतंकियों ने सुरक्षाबलों के दो वाहनों पर भारी फायरिंग की। इसमें से एक वाहन एयरफोर्स का था। दोनों गाड़ियां सनाई टॉप जा रही थीं। आतंकियों की गोलियां वाहन के सामने और साइड वाले शीशे को पार कर गईं।

25 मई को होना है मतदान  
पुंछ अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है जहां 25 मई को छठे चरण में मतदान होना है। सुरक्षा बलों और पुलिस ने क्षेत्र में आगामी संसदीय चुनावों के मद्देनजर जिलों में आतंकवादियों और उनके समर्थकों को बाहर निकालने के लिए पहले से ही घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। कुछ दिन पहले, सुरक्षा बलों ने पुंछ के हरि बुद्ध इलाके से एक स्कूल शिक्षक को पकड़ा था और उसके घर से गोला-बारूद के साथ-साथ पाकिस्तान निर्मित पिस्तौल और दो चीनी ग्रेनेड भी जब्त किए थे। 

तलाशी अभियान जारी
सेना के सूत्रों के मुताबिक, घटना वाले इलाके में एयरफोर्स की गरुड़ स्पेशल फोर्स को तैनात किया गया है। आर्मी और जम्मू-कश्मीर पुलिस भी मौके पर मौजूद हैं। इलाके को घेर लिया गया है और सर्च आॅपरेशन जारी है। 

 

Read More छत्तीसगढ़ में रेलवे स्टेशन के पास गिरा बिजली का पोल, एक यात्री का कटा हाथ 

Tags: attack

Post Comment

Comment List

Latest News

किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत किसान भूमि नीलामी बिल का केंद्र से अनुमोदन कराए भजनलाल सरकार : गहलोत
राज्यपाल ने यह बिल केन्द्र सरकार से अनुमोदन के लिए भेज दिया था, लेकिन अभी तक इसे केन्द्र सरकार से...
भीषण गर्मी में नरेगा श्रमिकों को काम करना पड़ रहा भारी, श्रमिक परिवारों की संख्या में कमी
30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे
सिंधी कैंप बस स्टैंड पर यात्रियों की भारी भीड़, रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसें
कांग्रेस ने जगन्नाथ पहाड़िया को दी श्रद्धांजलि
कश्मीर में आतंकवादी हमले में घायल दंपत्ति के घर पहुंचे आरआर तिवाड़ी, सरकार से की मुआवजे की मांग 
एयर इंडिया के विमान के इंजन में लगी आग, एयरपोर्ट पर की आपात लैंडिंग