30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे

ईडब्ल्यूएस के आरक्षण के पारित पदों को भी भरेगी

30 लाख सरकारी पद भरकर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी कांग्रेस, अग्निवीर योजना होगी बंद : खड़गे

अन्नदाता किसानों की आय को बढ़ाने के लिए एमएसपी की लीगल गारंटी, इनपुट पर जीएसटी हटाना व स्थिर आयात-निर्यात नीति एक दूरगामी कदम साबित होगा। 

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा-पत्र में जो 5 न्याय और 25 गारंटी देश के नागरिकों को देने की बात कही है। उसमें सबके लिए सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा का मजबूत कवच मौजूद है। खड़गे ने एक बयान में कहा कि कांग्रेस के 5 न्याय और 25 गारंटी का एजेंडा भारत के प्रत्येक नागरिक को आर्थिक तथा सामाजिक सुरक्षा का मजबूत कवच प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का प्रण है कि आने वाली सरकार 30 लाख सरकारी पद भरकर न सिर्फ युवाओं का भविष्य सुरक्षित करेगी, बल्कि एक दशक से लंबित एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस के आरक्षण के पारित पदों को भी भरेगी और युवाओं की देशभक्ति पर सवाल उठाने वाली अग्निवीर योजना को भी बंद करेगी।

खड़गे ने कहा कि महालक्ष्मी  गारंटी के तहत गरीब महिलाओं को प्रति माह 8500 उनके खाते में सीधा ट्रांसफऱ किया जाएगा जिससे वो बढ़ती महँगाई का मुक़ाबला कर सकें और कुछ पैसे जुटा कर आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बन सकें। अब 25 लाख रुपए का मुफ्त इलाज किसी भी महिला को अपने गहने गिरवी रखने पर मजबूर नहीं करेगा। अन्नदाता किसानों की आय को बढ़ाने के लिए एमएसपी की लीगल गारंटी, इनपुट पर जीएसटी हटाना व स्थिर आयात-निर्यात नीति एक दूरगामी कदम साबित होगा। 

श्रमिकों के लिए रोजाना 400 रुपये का न्यूनतम मानदेय, खाद्य सुरक्षा क़ानून में अनाज को 5 किलो से 10 किलो तक दोगुना करना, शहरी रोजगार गारंटी व सभी असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों की सामाजिक सुरक्षा परिवर्तनकारी कदम होगा। ''जातिगत जनगणना को जरूरी बताते हुए उन्होंने कहा'जातिगत जनगणना से गिनती, जल जंगल जमीन की क़ानूनी सुरक्षा गारंटी, व लघु वन उपज पर एमएसपी गारंटी - हिस्सेदारी न्याय से समानता का एक नया अध्याय शुरू होगा। कांग्रेस को देश की जनता का मिला है भरपूर साथ, क्योंकि हाथ बदलेगा हालात।
 

Tags: kharge

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में