प्लास्टिक के कट्टों में तस्करी कर लाए 21 क्विंटल अफीम की खेप पकड़ी, कीमत 3 करोड़

प्लास्टिक के कट्टों में तस्करी कर लाए 21 क्विंटल अफीम की खेप पकड़ी, कीमत 3 करोड़

सन्दिग्ध गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमें रखे चावल के 84 कट्टों के नीचे छुपा कर रखे गये 137 प्लास्टिक के कट्टों से अवैध डोडा पोस्त बरामद किया गया।

जयपुर। एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स पुलिस मुख्यालय की टीम ने सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ थाना क्षेत्र में स्थानीय पुलिस के सहयोग से बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक ट्रक से चावल के कट्टों की आड़ में तस्करी कर लाए गए 21 क्विंटल 78 किलो 800 ग्राम अफीम डोडा पोस्त की खेप पकड़ी है। मौके से पुलिस ने आरोपी ट्रक ड्राइवर अशोक बिश्नोई पुत्र दानुराम (31) निवासी ढाणी शिमला खारा थाना फलौदी को गिरफ्तार किया गया है। जब्त मादक पदार्थ की कीमत करीब 3 करोड़ 50 लाख  रुपए है।
   
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स एवं अपराध दिनेश एमएन ने बताया कि वांछित एवं इनामी बदमाशों की धरपकड़ तथा अवैध मादक पदार्थ, शराब एवं हथियार तस्करी की रोकथाम के लिए विभिन्न गिरोह से जुड़े सक्रिय बदमाशों के बारे में आमसूचना संकलन के लिए पुलिस मुख्यालय से राज्य के सभी शहरों में टीम रवाना कर जानकारी हासिल की जा रही है। एमएन ने बताया कि डीआईजी क्राइम योगेश यादव एवं एजीटीएफ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विद्या प्रकाश के सुपरविजन एवं पुलिस इंस्पेक्टर सुभाष सिंह तंवर के नेतृत्व में गठित टीम के हैड कांस्टेबल महेश सोमरा की सूचना पर सीकर के लक्ष्मणगढ़ थाना क्षेत्र में देर रात को यह कार्रवाई की गई। 

टीम को जानकारी मिली कि अवैध मादक पदार्थ डोडा पोस्त से लोड दिल्ली नम्बर का एक ट्रक बीकानेर की ओर जा रहा है। सूचना पर तकनीकी आधार पर एजीटीएफ ने ट्रक का पीछा किया और सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस को आगे नाकाबंदी करने को कहा। लक्ष्मणगढ़ थानाधिकारी महेंद्र सिंह मय टीम द्वारा थाने के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर नाकाबंदी की गई। इसी दौरान लक्ष्मणगढ़ की ओर से आ रहे दिल्ली नंबर के ट्रक को उन्होंने रुकवा लिया। सन्दिग्ध गाड़ी की तलाशी ली गई तो उसमें रखे चावल के 84 कट्टों के नीचे छुपा कर रखे गये 137 प्लास्टिक के कट्टों से कुल 21 क्विंटल 78 किलो 800 ग्राम अवैध डोडा पोस्त बरामद किया गया। प्रारंभिक पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी ड्राइवर अशोक बिश्नोई ने पुलिस को बताया कि ट्रक मालिक हरिराम जाट निवासी रातड़ी ओसिया एवं सुभाष विश्नोई निवासी सिरमंडी ओसियां, ट्रक में मादक पदार्थ लोड कर लाए थे। जिन्होंने उसे चौमू के पास ट्रक चलाने के लिए संभाल बीकानेर पहुंचने को कहा था। दोनों व्यक्ति ट्रक के आगे टाटा नेक्शन कार लेकर चल रहे थे। बीकानेर में मिलने के बाद ट्रक मालिक हरिराम व सुभाष, यह माल जहां पहुंचाना था उसके बारे में बताते।       

एडीजी एमएन ने बताया कि अवैध मादक पदार्थ से भरे ट्रक को थाना पुलिस की टीम ने जब्त कर लिया है। साथ ही आरोपी हरिराम बिश्नोई में सुभाष बिश्नोई की तलाश के लिए टीम गठित कर दी गई है। मामले की अग्रिम जांच थाना बलारा जिला सीकर पुलिस द्वारा की जा रही है।
     
एडीजी ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विद्या प्रकाश के सुपरविजन एवं इंस्पेक्टर सुभाष सिंह तंवर के नेतृत्व में की गई इस कार्रवाई में हेड कांस्टेबल महेश सोमरा, रविंद्र सिंह महावीर सिंह, कमल सिंह, राकेश जाखड़ कांस्टेबल, कांस्टेबल नरेश  व चालक सुरेश की विशेष भूमिका एवं एसएचओ गांधीनगर अजमेर अशोक विशु व एजीटीएफ के हैड कांस्टेबल शंकर दयाल व कांस्टेबल सोहन देव की तकनीकी भूमिका रही।

 

Read More जेडीए ने ध्वस्त किए 200 से अधिक अतिक्रमण, लोगों ने किया प्रदर्शन 

Post Comment

Comment List

Latest News

रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी रोडवेज में लापरवाही बरतने 10 मुख्य प्रबंधकों को नोटिस जारी
रोडवेज चेयरमैन श्रेया गुहा ने कार्यकारी प्रबंधक (प्रशासन) और कार्यकारी प्रबंधक (यातायात) को नियमित मॉनिटरिंग और कार्रवाई के निर्देश दिए...
कांग्रेस विधायक राजेंद्र पारीक बोले- सफाई भर्ती पर केवल वाल्मीकि समाज का पहला हक, दूसरे समाजों का कोई हक नहीं
सीएमएचओ कार्यालय की कटी बिजली, आवश्यक सेवाएं बाधित
आयुष्मान खुराना ने Paris Olympics में टीम इंडिया के लिए समर्थन की अपील की!
खड़गे-राहुल ने करगिल शहीदों को श्रद्धांजलि की अर्पित
जयपुर रत्न व रत्नाभूषण उद्योग की वर्तमान स्थिति पर विचार-विमर्श
Women Asia Cup : भारत, बंगलादेश को 10 विकेट से रौंद कर फाइनल में