अग्रवाल समाज समिति के त्रैवार्षिक चुनाव : महावीर स्कूल में मतदान

अग्रवाल समाज समिति के त्रैवार्षिक चुनाव : महावीर स्कूल में मतदान

अग्रवाल समाज समिति के त्रैवार्षिक चुनाव : महावीर स्कूल में मतदान

गर्मी के मौसम को देखते हुए मतदाताओं और  प्रत्याशियों के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। चुनाव और मतगणना के पूरे परिवार को एयर कूल्ड किया गया है। 

जयपुर। अग्रवाल समाज समिति के त्रैवार्षिक चुनाव सी स्कीम स्थित महावीर स्कूल में हो रहे है। 60 सदस्यीय कार्यकारिणी के लिए 183 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। कुल मतदाताओं की संख्या 40 हजार है। चुनाव कमेटी में विजय कुमार गोयल, विष्णु सांवडिया, रमेश कुमार नारनोली, राजकुमार तालुका और अजय कुमार अग्रवाल है। अभी महावीर स्कूल में मतदान चल रहा है। सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद है। तेज गर्मी से बचाव के एसी कूलर पंखे व टैंट लगाए गए हैं। महावीर स्कूल में दो 300 से ज्यादा टेबल पर वोटिंग की व्यवस्था की गई है, ताकी मतदाताओं को मतदान के लिए इंतजार नहीं करना पड़े। मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ था और शाम 7 बजे तक चलेगा। शाम 7 बजे तक जो भी वोटर  मतदान परिसर में प्रवेश कर जाएगा, उसे मतदान कराया जाएगा। गर्मी के मौसम को देखते हुए मतदाताओं और  प्रत्याशियों के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। चुनाव और मतगणना के पूरे परिवार को एयर कूल्ड किया गया है। 

चुनाव अधिकारी ने बताया कि चुनाव पूरी तरह  पारदर्शी, निर्विवाद और शांतिपूर्वक होंगे। हमारा प्रयास है कि सभी 40 हजार सदस्य मतदान करें। इसके लिए चुनाव समिति ने सभी तरह के इंतजाम किए हैं। मतदाताओं को मतदान स्थल पर अपना परिचय पत्र दिखाने पर पर्ची मिलेगी। जिसे 3 जगह स्कैन किया जाएगा। इससे  बोगस मतदान की संभावना शून्य हो जाएगी।  

ये व्यवस्थाएं भी रहेगी
आपात स्थिति से निपटने के लिए एंबुलेंस के साथ 10 डॉक्टर्स की टीम मेडिकल स्टाफ के साथ मौजूद है। पारदर्शिता से शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न हों। इसके लिए पूरे मतदान और मतगणना परिसर पर  सीसीटीवी कैमरों की नजर रखी जा रही है । इसके साथ पुलिस प्रशासन का भी सहयोग लिया गया है।

तीन ग्रुप में मुकाबला
अग्रवाल समाज समिति के चुनाव में इस बार मुख्य रूप से तीन ग्रुप प्रदीप मित्तल ग्रुप, लखदातार ग्रुप और अग्रवाल प्रगति ग्रुप में  मुकाबला है। लखदातार ग्रुप की तरफ से अध्यक्ष पद के लिए सीए ओपी अग्रवाल का नाम घोषित किया गया। ग्रुप के संरक्षक चंद्र प्रकाश भाड़ेवाल ने ग्रुप को जिताने की जोर अजमाइश की। तीनों ग्रुपों के 60-60 प्रत्याशियों सहित कुल 183 उम्मीदवार मैदान में हैं। चुनाव के लिए 183 प्रत्याशियों के नामों का एक बैलेट पेपर बनेगा। इसमें फोटो और बैलेट क्रमांक होगा। बैलेट पेपर की साइज 12 गुणा 34 इंच है। मतदाता अधिकतम 60 प्रत्याशियों को वोट देंगे।

Read More NEET Exam निरस्त करने की मांग पर AAP ने किया प्रदर्शन

Tags: agrawal

Post Comment

Comment List

Latest News

UGC NET Exam : 18 जून को हुआ पेपर गड़बड़ी के चलते रद्द UGC NET Exam : 18 जून को हुआ पेपर गड़बड़ी के चलते रद्द
यूजीसी द्वारा 18 जून को करवाया गया नेट का एग्जाम परीक्षा में गड़बड़ी के चलते रद्द कर दिया गया है। ...
प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टर चिरंजीवी योजना को बदनाम करने से बचें: गहलोत
24000 खानों को ईसी मंजूरी का मामला : 21422 खानधारकों के दस्तावेज वेलिडेटेड, जल्द जारी होगी ईसी
Silver & Gold Price चांदी दो सौ रुपए सस्ती और सोना दो सौ रुपए महंगा
युवा विरोधी भजनलाल सरकार को सड़क से लेकर सदन में घेरेंगे: पूनिया
मोदी कैबिनेट में हुए 5 बड़े फैसले, 14 खरीफ की फसलों की एमएसपी बढ़ाई
नीट में धांधली के खिलाफ 24 जून को संसद घेराव करेगी NSUI