तेरी मेहरबानियां : पालतू श्वान की मौत पर अखबार में छपवाया शोक संदेश, घर पर रखी तीये की बैठक

तेरी मेहरबानियां : पालतू श्वान की मौत पर अखबार में छपवाया शोक संदेश, घर पर रखी तीये की बैठक

अरविंद ढाका ने बताया कि 2014 में जब मादा जर्मन शैफर्ड एक माह की थी। उसको हिसार से खरीद कर लाया था।

चूरू। मींकू नाम देखकर ऐसा लगता है कि यह किसी बच्चे का नाम है, मगर यह जर्मन शेफर्ड नस्ल का एक कुता है। इसकी मौत हो जाने पर उसके मालिक ने समाचार पत्र में शोक संदेश भी छपवाया है। वहीं किसी इंसान की मौत होने पर घर में रखी जाने वाली तीये की बैठक तक उसने रखी। 
मामला चूरू तहसील के गांव बास ढाकान का है। यहां अरविंद ढाका ने भरे हुए गले से बताया कि मींकू उसके परिवार और जीवन का हिस्सा बन गया था। इसकी सीएचएफ कंजेटिव हार्ट फैलीयर नाम की बीमारी की मौत हो गयी। ढाका ने बताया कि मींकू की मौत पर उसे ऐसा महसूस हुआ कि जैसे उसकी संतान या भाई की मौत हो गयी है। परिवार में मातम छा गया है। नम आंखों के साथ परिवार के लोगों के साथ मींकू को अपने ही खेत में सुपुर्द-ए-खाक किया गया। 

चूरू से हिसार जाते थे डॉक्टर को दिखाने
अरविंद ढाका ने बताया कि 2014 में जब मादा जर्मन शैफर्ड एक माह की थी। उसको हिसार से खरीद कर लाया था। करीब डेढ़ साल पहले वह बीमार हो गयी थी, जिसको हिसार के वेटनरी कॉलेज में दिखाया था। पशु चिकित्सक ने बताया कि मींकू के कंजेटिव हार्ट फैलीयर नाम की बीमारी हो गयी। करीब सौ मीटर चलने के बाद ही उसकी सांस फूलने लग जाती थी। मींकू को पहली बार हिसार लेकर गये थे, तब करीब 40 हजार रुपए खर्च हुए थे। बाद में जब भी हिसार जाते पर्सनल गाड़ी और दो प्रकार की टेबलेट के रुपए लगते थे।

कोबरा सांप से बचाई थी परिवार के लोगों की जान 
ढाका ने बताया कि वर्ष 2018 की बात थी। एक रात परिवार के लोग कमरे में सोये हुए थे। तभी काले रंग का कोबरा सांप घर में आ गया था, जो मेरे कमरे में घुस रहा था। तभी मींकू मेरे बेड के पास आकर जोर जोर से भोंकने लगा और मुझे जगाया। मींकू मुझे गेट के पास लेकर गया। वहां काले रंग का कोबरा छिपा हुआ था। तभी पड़ोसियों व घर के लोगों को जगाकर उसे मार दिया। वरना उस दिन सांप कमरे में सो रहे परिवार के कई लोगों को काट सकता था।

Post Comment

Comment List

Latest News

राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत राजस्थान में रिफाइनरी का काम तय समय-सीमा में पूरा किया जाना चाहिए: गहलोत
उन्होंने कहा कि अब राज्य और केंद्र दोनों जगह भाजपा की सरकार है लेकिन गत मई तक रिफाइनरी का 79...
चांदी दो हजार रुपए और जेवराती सोना पांच रुपए सस्ता
युद्धाभ्यास तरंगशक्ति 2024 : सूर्यकिरण को देख शहरवासी अचंभित
आईएनए सोलर को राजस्थान बिजनेस समिट 2024 में सोलर पैनल मैन्युफैक्चरिंग में उत्कृष्टता का अवार्ड
जम्मू-कश्मीर में शांति के बिना पाकिस्तान से बातचीत का सवाल ही नहीं : अमित शाह
गणेश जी को सोने का वर्क धारण करवाया, प्रथम पूज्य की सजी 56 भोग की झांकी 
राजस्थान स्टेट गैस द्वारा गैल गैस को 32.50 लाख का लाभांश